HamburgerMenuButton

बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े थे, बिजली गिरी और चली गई 3 जान

Updated: | Sun, 16 Aug 2020 05:48 AM (IST)

Raigarh News : रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सारंगढ़ क्षेत्र में शनिवार की सुबह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक मासूम बच्चा भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी पैदल कहीं जा रहे थे, इसी बीच बिजली गिरी और इसकी चपेट में तीन आ गए। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को वहां से उठवाकर पंचनामे के लिए भेजा है। स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के बीच हुई इस दर्दनाक घटना के बाद क्षेत्र में शोक का माहौल है।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ थाना क्षेत्र के गांव हरदी में आज सुबह खराब मौसम के बीच कुछ लोग पैदल ही किसी काम से जा रहे थे। उनके साथ कुछ बच्चे भी थे। इसी बीच अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी लोग एक पेड़ के नीचे रुके हुए थे। इसी बीच आसमानी बिजली गिरी और 3 लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना स्थल पर ही तीनों की दर्दनाक मौत हो गई।

मृतकों में एक बच्चा, दो महिला शामिल हैं। इसके अलावा इस घटना में कुछ लोग झुलस भी गए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। इस घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को वहां से पंचनामे के लिए भेजा है। मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा तत्काल सहायता राशि दी जा रही है।

घटना की खबर गांव में फैलते हुए वहां शोक का माहौल छा गया। बता दें कि नए चक्रवातीय घेरे की वजह से पूरे राज्य में मौसम खराब है और जगह- जगह बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान के आधार पर राज्य के कई इलाकों में भीषण बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है। साथ ही लोगों को सचेत किया गया है कि इस तरह के हालात में वे घरों से न निकलें।

Posted By: Himanshu Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.