रायपुर के आंबेडकर अस्पताल की सुरक्षा में लगे 100 सीसीटीवी सभी खराब

Updated: | Thu, 09 Dec 2021 10:02 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के डाक्टर भीमराव आंबेडकर अस्पताल में सुरक्षा की दृष्टि से करीब 100 सीसीटीवी कैमरे लग हुए हैं। लेकिन सभी कैमरे खराब है। इसकी वजह से लगे सुरक्षा व्यवस्था में सेंधमारी कर चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक वार्डों से जहां मरीजों के सामान चोरी होने की की शिकायतों से प्रबंधन परेशान है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले तीन महीने में अस्पताल परिसर से 40 से अधिक गाड़ियां चोरी हो चुकी हैं।

बता दें कि अस्पताल परिसर में पार्किंग की व्यवस्थाएं बेहाल है। गाड़ियां रखने के लिए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों द्वारा बताया जा रहा है कि बाहर के काम करने वाले अस्पताल परिसर के आकर वाहन स्टैंड में दोपहिया वाहन खड़ा कर रहे हैं। वहीं वहीं कई असामाजिक तत्वों का भी जवावड़ा स्टैंड के पास लगने लगा है। ऐसे में अस्पताल में वाहनाें की सुरक्षा भी चुनौति बन गई है।

एसीआइ में खुद के खर्चे पर लगाए कैमरे

बता दें कि आंबेडकर अस्पताल में एडवांस कार्डियक इंस्टिट्यूट में आए दिन चोरी की घटनाएं घट रही थी। वहां के केबल काटने व अन्य सामान चोरी की वजह से कई बार आपरेशन भी बंद करने पड़े। इसे देखते हुए एसीआइ में डाक्टर केके साहू और डाक्टर निशांत चंदेल ने खुद के खर्चे पर अपने विभाग में सीसीटीवी लगावा दिए। ताकि चोरी घटनाओं पर नजर रखने के साथ ही वार्डों में मरीजों की स्थिति पर भी 24 घंटे नजर रख सकें।

वर्जन

सीसीटीवी खराब को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को भी पुखता किया जाएगा। वाहन पार्किंग स्थल पर यदि इस तरह की घटनाएं हो रही है, पार्किंग संभालने वाली एजेंसी पर भी कार्रवाई होगी।

- डाक्टर एसबीएस नेताम, अधीक्षक, डाक्टर भीमराव आंबेडकर मेमोरियल अस्पताल, रायपुर

वर्जन

आंबेडकर अस्पताल परिसर से वाहन दोपहिया वाहन चोरी की शिकायतें बढ़ रही है। अभी तक चोरी हुई एक भी वाहन बरामद नहीं हुआ है। इसकी जांच कर रहे हैं। वाहन पार्किंग में लगे कर्मचारियों से भी पूछताछ करेंगे।

-नितिश कुमार ठाकुर, थाना प्रभारी, मौदहापारा थाना

Posted By: Shashank.bajpai