रायपुर एनआइटी में बुधवार को वर्चुअल होगा 12वां दीक्षांत समारोह

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 12:30 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 12वां दीक्षांत समारोह एक दिसंबर को को वर्चुअल मोड में होगा। इसमें सत्र 2020-21 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रमाण पत्र एवं मेधावी छात्र - छात्राओं को मेडल प्रदान किया जाएगा। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष और सचिव डा. के शिवन होंगे। कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक डा. एएम. रावाणी, डीन एकेडमिक्स डा. श्रीश वर्मा, रजिस्ट्रार डा.आरिफ खान एवं अन्य सीनेट सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

संस्थान के 12वें दीक्षांत समारोह में ग्रेजुएशन के 832 स्टूडेंट्स, पोस्ट ग्रेजुएशन के 222 स्टूडेंट्स और पीएचडी के 75 रिसर्चर सहित संस्थान के कुल 1129 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी। इसी के साथ संस्थान के मेधावी छात्रों के प्रदर्शन को सम्मानित करते हुए 28 छात्रों को गोल्ड मेडल एवं 23 छात्रों को सिल्वर मेडल सहित संस्थान के कुल 51 मेधावी छात्रों को मेडल प्रदान कर नवाजा जाएगा ।

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की हर्षिता शर्मा बैच 2020-21 की ओवर आल टॉपर रही। घोषणा के दौरान पदक विजेताओं की तस्वीरें स्ट्रीम कर प्रसारित की जाएगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण संस्थान के वेबसाइट एवं यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। संस्थान के सभी छात्र एवं उनके माता-पिता भी कार्यक्रम को वर्चुएल अटेंड कर सकते हैं। छात्रों की उपाधि प्रमाण पत्र उन्हें स्पीड पोस्ट से भेजी जाएगी।

साथ ही दोपहर 3:30 बजे संस्थान का फाउंडेशन डे प्रोग्राम भी होगा। फाउंडेशन डे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुशील वर्मा निदेशक आरएसी डीआरडीओ होंगे। कार्यक्रम में सांस्कृतिक आयोजनों के साथ ही अवार्ड वितरण भी किया जाएगा, जिसके अंतर्गत तीन एलुमनाई अवार्ड, बेस्ट फैकल्टी एवं बेस्ट डिपार्टमेंट जैसे अवार्ड्स भी दिए जाएंगे।

Posted By: Ravindra Thengdi