HamburgerMenuButton

Chember Fight: चैंबर संग्राम में 14 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस

Updated: | Sun, 28 Feb 2021 06:30 AM (IST)

रायपुर। Chember Fight: छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनावी संग्राम में अब सरगर्मी चरम सीमा पर पहुंच गई है। शनिवार को नाम वापसी के आखिरी दिन रायपुर जिले समेत प्रदेश के कुल 14 प्रत्याशियों ने नाम वापसी की। नाम वापसी के बाद चैंबर चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष के लिए अमर पारवानी-योगेश अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री के लिए अजय भसीन-राजेश वासवानी, प्रदेश कोषाध्यक्ष के लिए उत्तम गोलछा-निकेश बरड़िया के बीच सीधी टक्कर होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली ने बताया कि शनिवार दोपहर दो बजे तक नाम वापसी वाले प्रत्याशियों में प्रदेश महामंत्री के लिए अजय अग्रवाल, रायपुर जिले के उपाध्यक्ष के लिए राकेश कुमार ओचवानी, मंत्री के लिए अजय तनवानी समेत अन्य जिलों के उपाध्यक्ष के लिए पांच, मंत्री पद के लिए छह प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया। नाम वापसी के बाद चैंबर भवन में अधिकृत प्रत्याशियों की सूची भी लगा दी गई है।

कल अधिकृत प्रत्याशियों की सूची सौंपेंगे पैनल

सोमवार एक मार्च की शाम चार बजे तक दोनों ही व्यापारिक पैनलों को अपने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जमा करनी होगी। इसके बाद दो मार्च मंगलवार दोपहर दो बजे तक चुनाव चिह्न का आवंटन व प्रकाशन किया जाएगा।

रायपुर के मतदाताओं की होगी प्रमुख भूमिका

चैंबर चुनाव के इस परिणाम में रायपुर के मतदाताओं की भूमिका प्रमुख रूप से मानी जा रही है। इसके बाद भिलाई-दुर्ग के मतदाताओं का नंबर आता है। व्यापारिक सूत्रों का कहना है कि इन तीन क्षेत्रों को ही मिलाकर करीब 54 फीसद मतदाता हो जाते है। हालांकि, व्यापारिक पैनलों द्वारा अपना प्रचार-प्रसार सभी क्षेत्रों में जबरदस्त तरीके से किया जा रहा है।

इंटरनेट मीडिया में प्रचार के साथ हो रहा व्यक्तिगत संपर्क

इंटरनेट मीडिया पर जबरदस्त प्रचार-प्रसार के साथ ही इन दिनों व्यापारिक पैनलों द्वारा व्यापारियों से व्यक्तिगत संपर्क भी किया जा रहा है। उनसे अधिक से अधिक समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.