रायपुर में चर्च आफ नार्थ इंडिया का मनाया गया 51वां स्थापना दिवस

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 09:05 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ में सोमवार को चर्च आफ नार्थ इंडिया (सीएनआई) का 51 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर राजधानी में गिरजाघरों की संयुक्त आराधना सेंट पॉल्स कैथेड्रल में हुई। मसीही समाज के लोगों ने एकता, सेवा और गवाही का संकल्प लिया। छत्तीसगढ़ डायसिस के बिशप राबर्ट अली और पादरियों ने केक काटकर सीएनआई की आत्मिक उन्नति, विकास और दीर्घायु होने की कामना की।

उद्देश्यों की व्याख्या की

डायसिस के प्रवक्ता जान राजेश पाल ने बताया कि आराधना में पादरी अजय मार्टिन ने पास्तरीय प्रार्थना और सीएनआई के गठन के उद्देश्यों को मोटो तथा मोनो के जरिए व्याख्या की। उन्होंने 29 नवंबर 1970 को नागपुर में आल सेंट्स कैथेड्रल में 6 डिनामिनेशन के एक प्लेटफार्म पर आकर सीएनआई के रूप में अस्तित्व में आने का इतिहास बताया। पादरी शमशेर सामुएल ने सुसमाचार का पाठ किया। राजधानी रायपुर के अलावा राज्य के अन्य जिलों के साथ दूसरे प्रदेशों से मसीही समाज के लोग उपस्थित रहे।

ग्रेस चर्च ने गाए विशेष गीत

ग्रेस चर्च ने स्पेशल गीत गाए। परहित की प्रार्थना निवेदन डीकन एमआर पतरस ने किया। पांपांगीकार पादरी सुनील कुमार ने किया। बिशप व पुरोहितों ने मिलकर प्रभु भोज का पवित्र संस्कार भी संपन्न कराया। प्रदेशभर के चर्च सदस्यों को सेवा, परोपकार करने का संदेश दिया गया।

ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में पादरी असीम विक्रम, डीकन मारकुस केजू, सेवक अब्राहम दास व इस्माइल मसीह, पास्ट्रेट कमेटी, संडे स्कूल, महिला सभा, युवा सभा व डायसिस के प्रतिनिधियों, सेंट जेकब चर्च जोरा, सेंट मैथ्यूस चर्च, ग्रेस चर्च व सेंट पॉल्स कैथेड्रल के मसीहीजन आराधना में शामिल हुए।

Posted By: Ravindra Thengdi