HamburgerMenuButton

Crime News: रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

Updated: | Thu, 25 Feb 2021 08:10 PM (IST)

रायपुर। Crime News: राजधानी रायपुर में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज एक तरफ जहां तीन बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाले एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर गूगल पे के जरिए 55 हजार रुपए की ठगी किए जाने का नया मामला सामने आया है। ठगी का पहला मामला देवेंद्र नगर पुलिस थाना इलाके का है, जहां तीन बेरोजगारों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख रुपये की ठगी की गई थी।

इस मामले में गुरुवार को आरोपित राजेश नायक की गिरफ्तारी दुर्ग जिले से हुई है। आरोपित पूर्व रेलवे कर्मचारी है। आरोपित बेरोजगार युवाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। आरोपी के खिलाफ थाने में धारा 420 का मामला दर्ज कर लिया गया है।

दूसरा मामला उरला थाना इलाके के बाजार चौक भाठापारा का है। गूगल पे का कस्टमर केयर का अधिकारी बनकर ठगी की गई है। दरअसल, यूनिक स्ट्रेक्चर प्रालि के कर्मचारी ने गूगल पे के माध्यम से एक व्यक्ति को पैसे भेजे थे, लेकिन पैसे कटने के बाद ट्रांजेक्सन सफल नहीं होने पर उन्होंने कस्टमर केयर का नंबर गूगल से खोजकर निकाला और कॉल किया। कॉल करते ही उनके अकाउंट से करीब 55 हजार रुपये पार हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भाठापारा निवासी कर्मचारी ने कुछ दिन पहले कस्टमर केयर का नंबर गूगल से निकाला था। अज्ञात ठग के खिलाफ उरला थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। कर्मचारी ने अपने परिचित के खाते में पांच सौ रुपये गूगल पे किए थे, लेकिन पैसा नहीं जाने से उन्होंने गूगल से कस्टमर केयर का नंबर निकालकर कॉल किया।

इसके बाद कर्मचारी के खाते से 55 हजार रुपये निकलने का संदेश आया। यह देखकर वह दंग रह गया। पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ धारा 420 के दहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.