ब्रेकिंग न्यूज... रायपुर के बाल सम्प्रेक्षण गृह से आरोपी फरार, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 04:18 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर के बाल सम्प्रेक्षण गृह से एक आरोपी फरार हो गया है। इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि फरार आरोपी बालिग था, लेकिन टिकरापारा पुलिस ने उसे नाबालिग समझकर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया था। आरोपी शेख आदिल बाल संप्रेषण गृह की खिड़की का रॉड मोड़कर फरार हो गया है। उस पर हत्या के प्रयास का आरोप है।

बाल संप्रेक्षण गृह के टेकर ने माना थाना में की शिकायत की है। इसके बाद से टिकरापारा पुलिस के हाथ-पैर फूल गए हैं। मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। किसी भी मामले में पहले आरोपियों के जन्म प्रमाण पत्र देखा जाता है, लेकिन इस मामले में हुई लापरवाही साफ देखी जा सकती है। जहां आरोपित की उम्र का ध्यान न रखते हुए उसे नाबालिग समझकर बाल संप्रेषण गृह में भेज दिया गया। अब आरोपित के वहां से फरार हो जाने के बाद पुलिस उसकी तलाश करने के साथ ही मामले को ढंकने में लग गई है।

उधर, इस मामले में बाल संप्रेक्षण गृह की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। यह पहला मौका नहीं है, जब वहां से कैदी फरार हुए हैं। इससे पहले भी वहां से बच्चे फरार हो चुके हैं, उसके बाद भी वहां किसी भी तरीके की उचित व्यवस्था नहीं की जा रही है।

बहरहाल, फरार आरोपित शेख आदिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शहर में चेकिंग शुरू कर दी है। इसके साथ ही उसके घर सहित छिपने के अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है। टिकरापारा पुलिस का कहना है कि उसे जल्द ही फिर से गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Shashank.bajpai