Ambulance Fitness Check: रायपुर में अभियान चलाकर एंबुलेंस की होगी जांच, मानक अनुरूप नहीं मिलने पर होगी कार्रवाई

Updated: | Mon, 25 Oct 2021 08:20 AM (IST)

Ambulance Fitness Check: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसढ़ की राजधानी रायपुर की सड़कों पर मानक के अनुरूप एंबुलेंस सड़कों पर दौड़ रहे हैं या नहीं जानने के लिए बैठक हुई। एंबुलेंसों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर परिवहन मुख्यालय में बैठक हुई है। बैठक में अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा ने एंबुलेंसों की जांच करने का निर्देश दिए हैं। परिवहन विभाग जल्द ही अभियान चलाकर एंबुलेंसों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। अधिकारी का कहना है कि टीम बनाकर जल्द जांच शुरू की जाएगी।

बता दें कि रायपुर जिले में प्राइवेट और सरकारी अस्पताल मिलाकर कुल एक हजार से अधिक एंबुलेंस पंजीकृत हैं। 23 जुलाई को परिवहन, यातायात और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस लाइन में जांच के लिए एंबुलेंस संचालकों को बुलाया गया था। लेकिन सिर्फ 89 एंबुलेंस ही जांच कराने पहुंची थी।

इसमें 48 गाड़ियों में जहां जीपीएस नहीं लगा था तो वहीं 38 गाड़ियों का फिटनेस रद तथा पांच गाड़ियों का बीमा समाप्त हो गया है। परिवहन विभाग द्वारा जांच कराने के लिए ना आने वाले एंबुलेंस संचालकों को नोटिस जारी कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। परिवहन अधिकारी के आदेश बाद एंबुलेंस के खिलाफ दोबारा जांच शुरू होगी।

टीम बनाकर कार्रवाई शुरू होगी

एंबुलेंस को जांच के लिए बुलाया गया था, लेकिन ज्यादातर एंबुलेंस चालक वाहन की जांच कराने नहीं पहुंचे थे। इसलिए जिले में मानक के अनुरूप चल रही एंबुलेंस के खिलाफ जल्द ही टीम बनाकर कार्रवाई शुरू की जाएगी।

शैलाभ साहू, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रायपुर

Posted By: Kadir Khan