रायपुर के रोहिणीपुरम तालाब के सुंदरीकरण का काम हुआ तेज, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने किया निरीक्षण

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 10:10 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संसदीय सचिव और रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने शनिवार को नगर निगम आयुक्त सह रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध संचालक प्रभात मलिक और अतिरिक्त प्रबंध संचालक चंद्रकांत वर्मा के साथ रोहिणीपुरम तालाब के सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उपाध्याय ने कहा कि आम नागरिकों की आवश्कताओं के अनुरूप सुविधाओं का उन्नायन कर सुंदरीकरण किया जा रहा है। मुख्य मार्ग सुंदरीकरण के साथ ही पाथवे एवं तालाब में विसर्जन कुंड निर्माण के संबंध में भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है।

रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी प्रभात मलिक ने तकनीकी टीम से रोहणीपुरम तालाब के सुंदरीकरण कार्य के प्रत्येक चरण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए निर्धारित समयावधि में काम पूरा करने ठेका एजेंसी को निर्देशित किया। इस मौके पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मैनेजर सिविल राकेश गुप्ता, एसपी साहू, डिप्टी मैनेजर अमित मिश्रा, असिस्टेंट मैनेजर नलिनी साहू भी मौजूद थीं।

लाइटिंग, फ्लोटिंग हाइजेट फाउंटेन के साथ बैठक व्यवस्था भी

रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड करीब 72 लाख रुपये की लागत से इस तालाब का कायाकल्प कर रहा है। इस कार्य योजना के अंतर्गत तालाब के चारों तरफ फुटपाथ निर्माण, घाट निर्माण, लाइटिंग, फ्लोटिंग हाइजेट फाउंटेन, बैठक व्यवस्था, फेंसिंग एंव पौधरोपण, गार्डन, डस्टबिन और साइनेज का कार्य प्रगति पर है।

बताते चलें कि रायपुर में इन दिनों सुंदरीकरण का कार्य तेजी से हो रहा है। इसके साथ ही स्वच्छता रैंकिंग में भी रायपुर को पहले पायदान में लाने के लिए भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। महापौर एजाज ढेबर खुद वार्ड में स्वच्छताकर्मियों के साथ जा रहे हैं।

Posted By: Shashank.bajpai