भूपेश बघेल ने की राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की वकालत

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 12:56 PM (IST)

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है। स्वयं को राहुल गांधी का सबसे बड़ा वकील बताते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व फिर से संभालना चाहिए। वे राष्ट्रीय राजनीति में लगातार सक्रिय है। पिछले चुनाव में हार की जिम्मेदारी स्वयं राहुल गांधी ने ली थी और इसी कारण उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था, लेकिन कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि राहुल गांधी फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बने और हम कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करें।

नई दिल्ली में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में बघेल ने गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि गठबंधन आज की राजनीति की आवश्यकता है, बड़ी से बड़ी पार्टी छोटे से छोटे दल से गठबंधन पर ही सत्ता में आ रहे हैं। कर्नाटक, झारखंड, महाराष्ट्र में हम जीते हैं, हम सरकार में भागीदार हैं। भारतीय जनता पार्टी ने गोवा चुरा लिया है, नार्थ-ईस्ट के राज्यों में भी वह विधायकों को बहलाने फुसलाने का काम कर रही है।

जनता तय करती है कौन बड़ा नेता

बघेल ने कहा कि यह जनता तय करती है कि कौन बड़ा नेता है। जनता ही नेता को बड़ा बनाती है और धराशायी करती है। हिमाचल, हरियाणा और कर्नाटक के मतदाताओं ने भाजपा को आईना दिखाया है इसीलिए मजबूरन उन्हें पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने पड़े। देश के किसानों के सामने केंद्र सरकार ने घुटने टेक दिए पंजाब और उत्तर प्रदेश हाथ से जाता देखकर केन्द्र को मजबूरन कृषि कानून वापस लेने पड़े।

सपा से अलग होना फायदेमंद रहा

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि समय बदलते देर नहीं लगती कुछ साल पहले भाजपा चौथे नंबर की पार्टी थी, जनता सभी को परखती है, अब कांग्रेस की बारी है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी गठबंधन से अलग होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव और उनकी पार्टी से अलग होना हमारे लिए फायदेमंद रहा। तब से हम अपनी कमजोरियों को दूर करते आ रहे हैं। प्रियंका जी ने स्पष्ट कर दिया है कि यूपी में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी।

चौंकाने वाला होगा उत्तर प्रदेश का चुनाव परिणाम

बघेल ने कहा है कि उप्र के चुनावों में इस बार चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। वहां की जनता ने मायावती, अखिलेश और योगी को परखा है, इस बार हमारी बारी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में संगठन का मजबूत ढांचा खड़ा किया गया है। संगठन की बदौलत ही योगी, मोदी के क्षेत्र, बुंदेलखंड और मुरादाबाद में बड़ी रैलियां आयोजित की गई।

Posted By: Ravindra Thengdi