उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दावों का सच बताएंगे भाजपाई

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 09:54 AM (IST)

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सक्रिय हैं। वहां विभिन्न राजनीतिक कार्यक्रमों के साथ लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसमें बघेल ही नहीं कांग्रेस के बाकी नेता भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के काम और उपलब्धियां गिना रहे हैं। साथ ही उप्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ की तरह किसानों, बेरोजगारों समेत अन्य वर्गों को लाभ देने के दावे कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा के नेता इन दावों को खोखला बता रहे हैं। इनका कहना है कि तीन साल बाद भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के चुनावी वादे अधूरे हैं। यह सच्चाई उप्र की जनता को भी बताई जाएगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि किसानों की कर्जमाफी के मामले में बघेल उप्र में झूठ परोस रहे हैं। हर किसान का पूरा कर्ज माफ करने का वादा करके प्रदेश की सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने आधी-अधूरी कर्जमाफी करके किसानों के साथ दगा किया। दो साल के बकाया बोनस के भुगतान का वादा करके अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस मुद्दे पर मुंह ही नहीं खोल रही है। बघेल और कांग्रेस के नेता उप्र में कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ की तरफ वहां भी 2,500 रुपये प्रति क्विंटल पर धान खरीदा जाएगा।

श्रीवास्तव ने कहा कि लेकिन इस सच को बड़े शातिराना तरीके से छिपाया जा रहा है कि किसानों को उनकी उपज का यह पैसा कैसे रुला-रुलाकर दिया जा रहा है। प्रदेश के 550 किसानों की आत्महत्या पर एक शब्द नहीं बोलते।

श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले प्रदेश के नेता वहां की जनता के सामने इन बातों को प्रमुखता से रखेंगे। भाजपा नेताओं ने कहा कि उप्र की जनता को दस्तावेजी प्रमाणों के साथ बताया जाएगा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार कैसे गरीब जनता के साथ छल कर रही है। यह भी सच्चाई बताई जाएगी कि प्रदेश सरकार की वजह से ही यहां के आठ लाख गरीबों के हिस्से का प्रधानमंत्री आवास नहीं बन पाया।

Posted By: Ravindra Thengdi