CAIT Chhattisgarh: एकमुश्त निपटारा योजना 31 मार्च तक बढ़ाई जाए, ब्याज और जुर्माने से भी मिले माफी: कैट

Updated: | Mon, 18 Oct 2021 06:45 PM (IST)

CAIT Chhattisgarh: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कन्फेडरेशन आफ आल इंडियाट्रेडर्स (कैट) का कहना है कि प्रदेश शासन द्वारा चलाई जाने वाली एकमुश्त निपटारा योजना 31 मार्च तक बढ़ाई जाए। साथ ही ब्याज व जुर्माने से भी राहत मिले। इस संबंध में सोमवार को कैट का प्रतिनिधिमंडल परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा से भी मिला।

कैट का कहना है कि बीते डेढ़ वर्षों से कोरोना प्रभाव के चलते ट्रांसपोर्ट व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसके चलते ट्रक मालिकों की हालत भी काफी खराब है। उनके द्वारा टैक्स जमा करना भी मुश्किल हो गया है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने बताया कि शासन द्वारा फिटनेस परमिट की वैधता 31 अक्टूबर तक बढ़ाई गई है।

इसके चलते ही अब वाहन फिर से चलने शुरू हो गए हैं, लेकिन नवंबर से जब फिटनेस एवं परमिट की वैधता बढ़ाने आवेदन करेंगे, उस समय कर बकाया टैक्स के कारण फिटनेस परमिट जारी नहीं होगा और टैक्स की राशि ब्याज के कारण इतना ज्यादा हो गया है कि ट्रक मालिक उस टैक्स को जमा करने की स्थिति में नहीं है।

जब कागजात नहीं बन पाएंगे तो मजबूरी में ट्रक मालिकों को फिर से अपनी गाड़ी खड़ी करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, जिसके कारण ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री और प्रभावित होगी, इसलिए एकमुश्त निपटारा योजना 31 मार्च तक बढ़ाई जाए। इसके साथ ही ब्याज व जुर्माने में भी माफी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से ट्रक चालक आसानी से टैक्स पटा सकेंगे और शासन को भी इसका फायदा राजस्व में बढ़ोतरी के रूप में मिलेगा।

Posted By: Kadir Khan