CAIT: विदेशी ई-कामर्स कंपनियों पर कार्रवाई को लेकर कैट ने की प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 04:55 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। CAIT: कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का कहना है कि विदेशी ई-कामर्स कंपनियों पर कार्रवाई जरूरी है। इन कंपनियों द्वारा लगातार नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है, लेकिन फिर भी वे मनमाने तरीके से व्यापार करने में व्यस्त हैं। कैट का कहना है कि अभी एक विदेशी ई कामर्स कंपनी द्वारा आनलाइन व्यापार में हेराफेरी की बात सामने आई है। इसके चलते कैट ने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है और इस पत्र में मांग की है कि इस मामले में वे हस्तक्षेप करें।

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने बताया कि देश के आनलाइन व्यापार में विदेशी ई कामर्स कंपनियों द्वारा लगातार धांधली किया जा रहा है। इस मामले में कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया है और उनसे हस्तक्षेप की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि इन कंपनियों पर कार्रवाई जरूरी है। देश का खुदरा व्यापार इन कंपनियों की वजह से काफी प्रभावित हुआ है। ये कंपनियां लगातार नियमों का उल्लंघन करते आ रही है, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब कार्रवाई करना जरूरी हो गया है।

चीनी उत्पादों का भी विरोध

कैट द्वारा इन दिनों चीनी उत्पादों का भी विरोध किया जा रहा है और इसके लिए व्यापारियों के साथ ही आम उपभोक्ताओं से भी कहा गया है कि वे स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करें। त्योहारी बाजार में भी इन दिनों भारतीय उत्पाद ही उपलब्ध कराए गए है। कैट का कहना है कि इस साल भी चीन को त्योहार में झटका देना है।

Posted By: Shashank.bajpai