Chandulal Medical College News in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मिले चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज के छात्र और पालक

Updated: | Wed, 28 Jul 2021 10:05 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Chandulal Medical College News in Chhattisgarh: चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज के शासकीय अधिग्रहण को लेकर छात्र और पालक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिले। उन्होंने मेडिकल कालेज में अध्ययनरत बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य मेडिकल कालेज के अधिग्रहण की प्रक्रिया जल्द पूरी करने की मांग की। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बच्चे हमारे भविष्य हैं। इनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए शासन हर संभव प्रयास करेगा।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में स्टूडेंट नेटवर्क के राज्य संयोजक डा. राकेश गुप्ता ने बताया कि 2017 के पूर्व बैच के लगभग 300 मेडिकल छात्र इंटर्नशिप पूरा कर रहे हैं, अब वे पीजी नीट की परीक्षा में बैठेंगे। सरकार की पहल से 480 छात्रों का भविष्य सुरक्षित हुआ है।

गुप्ता का कहना है कि किसी भी राज्य में निजी मेडिकल कालेज के लिए एमसीआइ भी अनुमति देती है, जब राज्य सरकार की ओर से यह लिखित में दिया जाता है कि वह इस कालेज में अध्ययनरत बच्चों के हितों की पूरी तरह से सुरक्षा करेगी। कई राज्यों में निजी मेडिकल कालेजों की मान्यता समाप्त होने के बाद अध्ययनरत छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा इस तरह के कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर किसी मेडिकल कालेज की अधोसंरचना को तैयार करने में ही करीब 500 करोड़ रुपये की लागत और काफी समय लग जाता है। मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त 150 सीट वाले चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज दुर्ग के राज्य शासन द्वारा अधिग्रहण से आधी से कम लागत में ही एक और शासकीय मेडिकल कालेज शुरू हो सकेगा। इस मौके पर डा. बसंत आंचल, डा. प्रवीण चंद्राकर, डा. छत्तर सिंह, डा. रूपल पुरोहित, विश्वजीत मित्रा, डा. अक्षत तिवारी सहित छात्र व पालक उपस्थित थे।

Posted By: Kadir Khan