Chhattisgarh BJP News: रायपुर में पादरी से मारपीट के झूठे आरोप में कार्यकर्ताओं को फंसाया गया : विष्णुदेव

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 09:05 PM (IST)

Chhattisgarh BJP News: रायपुर। राज्य ब्यूरो, छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और भाजपा नेताओं ने सोमवार को सेंट्रल जेल रायपुर पहुंचकर थाने में मारपीट के आरोप में बंद पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। भाजपा नेता संजय सिंह और मनीष साहू पर मतांतरण को लेकर पुरानी बस्ती थाने में पादरी से मारपीट करने का आरोप है। विष्णुदेव साय ने कहा कि कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठा केस बनाया गया है। पहले इन पर जमानती धाराएं लगाई गई थीं, फिर सरकार के दबाव में आकर गैर जमानती धाराएं जोड़ दी गई।

थाने के प्रभारी और रायपुर शहर के एसपी को हटा दिया गया। साय ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार मतांतरण को संरक्षण दे रही है। कार्यकर्ताओं के हालचाल के बारे में बताते हुए साय ने कहा कि उन्हें अंदर कोई तकलीफ नहीं है। वह कोई चोरी करके जेल थोड़े ही गए हैं, जनहित के मुद्दे की वजह से जेल गए हैं। साय के साथ पूर्व मंत्री राजेश मूणत, रायपुर शहर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी भी मौजूद थे।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हमने हमारे साथियों से मुलाकात की है। वो उनके खिलाफ लड़ रहे हैं, जो मतांतरण करवा रहे हैं। सुंदरानी ने कहा कि कुछ लोग देश के संविधान का भी सम्मान नहीं कर रहे हैं। जिला स्तर के नेताओं की बैठक कर रहे हैं। इसके बाद 21 सितंबर को रायपुर के सभी थानों में भाजपा नेता पहुंचेंगे। हम इन साथियों की रिहाई और मतांतरण करवाने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग करेंगे। इस मौके पर पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता गिरफ्तारी देने जाएंगे। जब तक प्रशासन हमें गिरफ्तार नहीं करेगा, हम थाने में ही बैठेंगे।

Posted By: Kadir Khan