Chhattisgarh House News: छत्‍तीसगढ़ सदन मेंं विपक्ष का आरोप, सरकारी संरक्षण में बिक रही अवैध शराब, बहिर्गमन

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 11:55 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया, राज्य ब्यूरो)। Chhattisgarh House News: विधानसभा में ध्यानाकर्षण में अवैध शराब की बिक्री का मुद्दा विधायक शिवरतन शर्मा और प्रमोद शर्मा ने उठाया। विपक्ष के विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकारी संरक्षण में अवैध शराब बिक रही है। भाठापारा में पकड़ी गई अवैध शराब का जिक्र करते हुए शिवरतन शर्मा ने सिमगा शराब दुकान में देशी अवैध शराब बिना स्कैनिंग के उतारे जाने के मामले में कार्रवाई की मांग की।

मंत्री अकबर ने कहा कि सरकार के संरक्षण में अवैध शराब नहीं बेची जा रही है। 400 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई है। बलौदाबाजार से सिमगा लाई जा रही शराब के बोतल की स्कैनिंग नेटवर्क की दिक्कत के कारण नहीं हुई। पूरी कार्रवाई भाठापारा विधायक के दबाव में की गई। इस पर विपक्ष के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आपके द्वारा ऐसा जवाब आए ये ठीक नहीं है। आपको विधायक को बधाई देनी चाहिए कि उन्होंने अवैध शराब पकड़ी। पूरे मामले में लीपापोती हो रही है, जो शर्मनाक है। विधायक प्रमोद शर्मा ने मंत्री से कहा कि वे सरासर झूठ बोल रहे हैं। दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद विपक्ष के विधायकों ने बहिर्गमन कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे मामले में सरकार लीपापोती कर रही है। शिवरतन ने कहा कि अगर मैंने दबावपूर्वक पंचनामा कराया था, तो मेरे खिलाफ एफआइआर क्यों नहीं हुई। अध्यक्ष अनुमति दें तो घटनाक्रम के सारे तथ्य और वीडियो पटल पर रख दूंगा। अकबर ने कहा कि जरूरी नहीं कि हर चीज की एफआइआर कराई जाए। मैंने कोई आरोप शिवरतन पर नहीं लगाया, मैंने केवल जो सूचना दी गई, उसको पढ़कर सुनाया। है।

फर्नीचर घोटाले में जिला शिक्षा अधिकारी को हटाया

ध्यानाकर्षण में कांग्रेस विधायक आशीष छाबड़ा ने फर्नीचर घोटाले का मामला उठाया। छाबड़ा ने कहा कि विधानसभा में अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सभी जिलों में यही हाल है। विधानसभा की कमेटी से इसकी जांच कराई जाए। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हंगामे के बीच जिला शिक्षा अधिकारी को हटाने की घोषणा करते हुए संयुक्त संचालक कार्यालय दुर्ग अटैच किया है। टेकाम ने कहा कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीमेंट प्लांट में हादसा से दो मजदूर की मौत का उठा मामला

ध्यानाकर्षण में बलौदाबाजार के श्री सीमेंट प्लांट में हुए हादसा का मामला विधायक सौरभ सिंह, नारायण चंदेल और प्रमोद शर्मा ने उठाया। सौरभ ने कहा कि बलौदाबाजार में सीमेंट प्लांट का काम चल रहा है, जिसमें शिफ्टिंग के दौरान गिरने से कुछ लोग घायल हुए और दो की मौत हुई। जिला प्रशासन के मौन रहने से जनता में आक्रोश है। मंत्री डहरिया ने कहा कि मृतक के स्वजनों को एक लाख रुपये त्वरित और 16 लाख रुपये के चेक दिए गए हैं। आश्रितों को मासिक पेंशन दिया जएगा। शिवरतन ने कहा कि मानवीय संवेदना के आधार पर मदद दी जाए।

Posted By: Kadir Khan