Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बोले- हम छत्तीसगढ़ को शांति का टापू बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं

Updated: | Sat, 18 Sep 2021 05:05 PM (IST)

Chhattisgarh News: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो यानी एनसीआरबी की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष के हमलों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आधे-अधूरे आंकड़े पेश करके राज्य को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में अपराध पंजीबद्ध होते हैं। हम पिछली सरकार की तरह आंकड़ों को चमकाने के चक्‍कर में रिपोर्ट दर्ज कराने से रोकते नहीं है। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ को शांति का टापू बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एनसीआरबी की रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि 2020 से पहले का आंकड़ा भी उठा कर देख लें। हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ देश में 17वें नंबर पर था, अब 18वें नंबर पर है। 2018 में दुष्कर्म के मामले में राज्य पांचवें स्थान पर था, 2020 में 12 वें स्थान पर आ गया है। बघेल ने कहा कि हम गांधी के अनुयायी है, वो गोडसे के। छत्तीसगढ़ की शांति, छत्तीसगढ़िया की समृद्धि, इनसे देखी नहीं जा रही है, इसलिए दुष्प्रचार कर के भय का माहौल बनाना चाहते हैं।

सीएम भूपेश ने आगे कहा कि दस ग्राम गांजा के लिए पूरी सेंट्रल एजेंसी महीनों तक कई कलाकारों को परेशान करती रही। यहां ट्रकों में क्विंटल-क्विंटल गांजा जा रहा हैं, उसकी तरफ कोई ध्‍यान क्यों नहीं दे रहा। जिन राज्यों में इनका उत्पादन हो रहा है, सेंट्रल एजेंसी वहां जाए कार्रवाई करें। सोनू सूद को साथ लाने की कोशिश हो रहे थी, लेकिन जैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ उनकी फोटो छपी, छापा मरवा दिया। पूर्व आइएएस हर्षमंदर के खिलाफ ईडी का रेड करवा दिया। विरोध इनको बर्दाश्त नहीं है।

Posted By: Kadir Khan