Chhattisgarh News: कोरिया जिला विभाजन को लेकर राज्यपाल व सीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 05:30 PM (IST)

Chhattisgarh News: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कोरिया जिला विभाजन को लेकर वहां का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिला है। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बैकुंठपुर के पूर्व भाजपा विधायक भैयालाल राजवाड़े और मौजूदा कांग्रेस विधायक अंबिका सिंहदेव ने किया।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि बैकुंठपुर के लोग खड़गांव विकासखंड को अपने साथ रखना चाह रहे हैं। इसके लिए वहां की 77 ग्राम पंचायतों में से 50 ने ग्रामसभा में प्रस्ताव भी पारित किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि कोरिया के साथ अन्याय होने नहीं दिया जाएगा। राज्यपाल उइके ने भी संविधान के अनुरुप कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया है।

बता दें कि सरकार ने मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर नया जिला बनाने की घोषणा की है। इसके खिलाफ बैकुंठपुर में करीब 60 दिन से अधिक आंदोलन चला। हालांकि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अब वह आंदोलन खत्म हो गया है। प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि मुझे पता नहीं था कि इतना विवाद है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को सलाह दी कि परिसीमन को लेकर जब दावा-आपत्ति की प्रक्रिया शुरू होगी आप लोग भी प्रस्ताव दीजिएगा। वह कलेक्टर के जरिये राज्य सरकार के पास आएगा।

राजवाड़े व सिंहदेव की सीएम ने खींची फोटो

बैकुंठपुर का प्रतिनिधिमंडल जब मुख्यमंत्री निवास पर सीएम बघेल से चर्चा कर रहा था तब पूर्व विधायक राजवाड़े और मौजूदा विधायक सिंहदेव साथ-साथ खड़े थे। बघेल ने मोबाइल से दोनों की तस्वीर खींची। बघेल ने कहा कि यह यादगार पल है। क्षेत्र के हित के लिए आप दोनों सभी राजनैतिक मतभेद भूलकर साथ आएं हैं।

Posted By: Kadir Khan