Chhattisgarh Politics: एनसीआरबी की रिपोर्ट में शीर्ष दस में भाजपा शासित राज्य : कांग्रेस

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 09:14 PM (IST)

Chhattisgarh Politics: रायपुर। राज्य ब्यूरो, छत्‍तीसगढ़ में नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों में अपराध बढ़ने के भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट में शीर्ष दस राज्यों में भाजपा शासित राज्य है। इसमें उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, हरियाणा, असम और गुजरात है, जबकि छत्तीसगढ़ 14वें नंबर पर है।

भाजपा शासित राज्य उत्तरप्रदेश में तीन हजार 789 हत्या, चार हजार 210 सामूहिक हत्या, 12 हजार 913 अपहरण, दो हजार 769 दुराचार और 251 गैंगरेप की घटना हुई है। मध्यप्रदेश में दो हजार 101 हत्या, एक हजार 857 सामूहिक हत्या, सात हजार 320 अपहरण और दो हजार 339 दुराचार की घटना हुई है। हरियाणा में एक हजार 373 बलात्कार, एक हजार 143 हत्या और असम में एक हजार 657 दुराचार, एक हजार 132 हत्या हुई है।

त्रिवेदी ने एनसीआरबी के आंकड़ों पर पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के ट्वीट को चुने हुए आंकड़ों की बाजीगरी ठहराया है। त्रिवेदी ने कहा कि रमन चुनिंदा आंकड़ों की बाजीगरी कर जनता की आंखों में धूल झोकना बंद करें। जंगलराज तो छत्तीसगढ़ में भाजपा की रमन सरकार के 15 साल चला है। रमन के शासनकाल में कांग्रेस नेताओं की पूरी पीढ़ी की झीरम में हुई हत्याओं को छत्तीसगढ़ के लोग भूले नहीं हैं।

झलियामारी, सारकेगुड़ा, पेद्दागेलुर, सोनकू-बिजलू हत्याकांड भी अभी छत्तीसगढ़ के लोगों को याद है। नसबंदी कांड, गर्भाशय कांड, धान घोटाला, चावल घोटाला, नान घोटाला का काला अध्याय रमन की देन है। डा रमन सिंह एनसीआरबी की रिपोर्ट का अध्ययन किए बिना आदतन झूठी बयानबाजी कर छत्तीसगढ़ को बदनाम कर रहे है।

Posted By: Kadir Khan