Chhattisgarh Sports Award 2021: छत्‍तीसगढ़ के खिलाडि़यों को सम्‍मानित करने आवेदन सात अगस्‍त तक

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST)

रायपुर। Chhattisgarh Sports Award 2021: छत्‍तीसगढ़ के खिलाडि़यों, ट्रेनिंग देने वालों और निर्णायकों को खेल पुरस्‍कार देने के लिए राज्‍य खेल अलंकरण से सम्‍मानित किया जाता है। इस बार भी खेल एवं युवा कल्‍याण विभाग की ओर से आवेदन मंगाए गए हैं। य‍ह पुरस्‍कार राज्‍य के लिए बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों, प्रशिक्षकों और निर्णायकों को दिया जाता है। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन को जमा करने की आखिरी तारिख पहले सात अगस्‍त तय की गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 10 अगस्त कर दिया गया है। यह आवेदन खेल एवंं युवा कल्‍याण विभाग के जिला कार्यालय या फिर संचालनालय में राज्‍य खेल संघों से अनुशंसा सहित आवेदन तय तारिख तक कार्यालय खुलने के समय तक जमा किए जा सकते हैं। इसके अलावा ध्‍यान देने वाली बात यह है कि आवेदन करने वाले खिलाडि़यों के साथ ही ट्रेनिंग देने वालों और निर्णायकों को अलग-अलग वर्ष के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करने हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप पाने के लिए www.sportsyw.cg.gov.in पर जाएं।

राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त विजेताओं को प्रोत्साहन नियम के तहत नकद राशि पुरस्कार अलंकरण दिया जाता है। वर्ष 2019-20 और 2020-21 में (1 अप्रैल से 31 मार्च तक 2 वर्ष के लिए) जिन खिलाड़ियों ने सब जूनियर, जूनियर और सीनियर कैटेगरी की राष्ट्रीय स्‍पर्धा में पदक प्राप्त किए हैं, ऐसे खिलाड़ी संबंधित जिला कार्यालय के साथ ही अपने खेल संघों से आवेदन फार्म प्राप्त कर तय समय तक आवेदन जमा कर सकेंगे।

पुरस्कार नियम में प्रविधान के अनुरूप जिन खिलाड़ियों की मान्यता प्राप्त संघ की ओर से पुरस्कार के लिए अनुशंसा नहीं की गई है और तुलनात्मक रूप से उनकी उपलब्धि अधिक है, तो ऐसे खिलाड़ी विवरण प्रस्तुत कर, तय प्रारूप में अपना व्यक्तिगत विवरण लेख करते हुए सात अगस्त संचालनालय, खेल एवं युवा कल्याण, सरदार वल्लभ भाई पटेल, अंतरराष्‍ट्रीय हाकी स्टेडियम जीई रोड रायपुर के अलावा खेल विभाग के जिला कार्यालयों में अपना आवेदन सीधे जमा कर सकते हैं।

Posted By: Kadir Khan