Chhattisgarh Women Hockey Team: दिल्‍ली को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची छत्तीसगढ़ महिला हाकी टीम

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 05:01 PM (IST)

Chhattisgarh Women Hockey Team: रायपुर। आल इंडिया सिविल सर्विसेज स्‍पर्धा 23 से 30 सितंंबर तक शाहबाद हरियाणा में चल रही है। इस स्‍पर्धा में छत्‍तीसगढ़ की महिला हाकी टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिल्‍ली को 6-2 से हराकर जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। खेल की शुरुआत में छत्तीसगढ़ की महिला टीम आटेकिंग मोड पर ही खेलते हुए पहला गोल दागा। छत्‍तीसगढ़ महिला टीम की मोनिका बैरागड़े ने तीन गोल, भारती साहू ने दो और माया साहू ने एक गोल किया। नईदुनिया को जानकारी देते हुए कप्तान रश्मि तिर्की ने बताया कि सेमीफाइनल मैच में छत्तीसगढ़ की टीम हरियाणा की टीम से मैदान में जीत के लिए उतरेगी।

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की महिला हाकी टीम में गोल कीपर के रूप में शाहिना परवीन खान, भावना गुप्ता, श्वेता शिंदे, अंजुम रहमान, संजू साहू, रश्मि तिर्की, मोनिका वैरागडे, हर्षा साहू, सोनिया पाठक, सुमन यादव, माया यादव, शारदा मंडावी, प्रेसी एक्का, एली कुजूर, सरिता यादव अनुपमा मेश्राम, भारती साहू चेतना ध्रुव, कोच अंजली बरमाल मैनेजर के रूप में कमला यादव शामिल हैं।

मालूम हो कि आल इंडिया सिवल सेर्विसेस का लान टेनिस मैच महिलाओं के लिए त्यागराज मैदान नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। वहीं पुरुषों के लिए यह मैच आरके खन्ना नई दिल्ली मैदान में आयोजित है।

शनिवार के मैच में छत्तीसगढ़ लान टेनिस टीम का मिलाजुला प्रदर्शन रहा, जहां लड़कियों की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस टीम का प्रतिनिधित्‍व ज्योति सिंह, अजीत कुमारी कुजुर कर रहीं थीं। वहीं पुरुषों की टीम मैच वर्ग में केके मांडेलकर और रूपेन्द्र सिंह चौहान ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, जिसमें छत्तीसगढ़ का मुकाबला आरएसबी हैदराबाद से था।

केके मांडेलकर छत्‍तीसगढ़ ने प्रभाकर राव को 7-0 से हराकर जीत हासिल की। इसके अलावा रूपेन्द्र सिंह चौहान छत्‍तीसगढ़ ने आर राव को 7-0 से हराकर जीत हासिल की। इस तरह छत्तीसगढ़ ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दबदबा कायम रखा और दूसरे राउंड में कदम रखा हैं। छत्‍तीसगढ़ टीम के अन्य सदस्यों में आशुतोष पांडे, डा. नावेद, डा. आजाद, मुकेश वर्मा, श्रीकांत पटनायक हैं। टीम के मैनेजर सूरज कुमार दुबे और कोच जितेंद्र कुमार हैं।

Posted By: Kadir Khan