Chhattisgarh Youth Congress News: छत्‍तीसगढ़ में युवा कांग्रेस का एक बूथ-दस यूथ मुहिम शुरू

Updated: | Sat, 25 Sep 2021 08:10 PM (IST)

Chhattisgarh Youth Congress News: रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्‍तीसगढ़ राज्य में 2023 के विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए युवा कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस ने 'एक बूथ दस यूथ' मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम का मुख्‍य मकसद विधानसभा स्तर पर युवा संकल्प सम्मेलन का आयोजन करके युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने का काम होगा। प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों का दावा है कि छत्‍तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस के साढ़े छह लाख सदस्य हैं।

कांग्रेस इस कोशिश में लगी है कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव तक उसके सदस्यों की संख्या लगभग दोगुनी हो जाए। पार्टी की मंशा है कि नए जुड़ने वाले सदस्यों में युवा अधिक हों, ताकि जमीनी स्तर पर अच्छा काम हो सके। साथ ही ज्‍यादा से ज्‍यादा युवा लोगों के संपर्क में आए और उनकी समस्‍याओं के समाधान के साथ ही अन्‍य जरूरी कार्यों में उनका साथ दें। इसके लिए युवाओं की संख्या बढ़ाने की जिम्मेदारी प्रदेश युवा कांग्रेस को दी गई है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र कोको पढ़ी ने यह निर्णय लिया है कि हर पोलिंग बूथ छेत्र में कांग्रेस की विचारधारा को पोषित करने वाले युवा तैयार किए जाएंगे। इसके लिए युवा कांग्रेस विधानसभा स्तर पर युवा संकल्प सम्मेलन का आयोजन करेगी, जिसमें युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा और सिद्धांत की जानकारी देकर उन्हें कांग्रेस से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्रदेश युवा कांग्रेस ने एक बूथ दस यूथ मुहिम की शुरुआत बालोद से की है। युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कर ने बताया कि एक बूथ दस यूथ मुहिम को जल्द ही दल्ली राजहरा, मोहला-मानपुर, राजनांदगांव, मुंगेली, लोरमी में शुरू किया जाएगा।

Posted By: Kadir Khan