छत्तीसगढ़ में कोरोना से मृत लोगों के स्वजनों को मुआवजा दिलाने कांग्रेस ने शुरू किया अभियान

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 12:52 PM (IST)

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कोरोना में मृत लोगों के स्वजनों को मुआवजा दिलाने के लिए कांग्रेस ने शनिवार को इंटरनेट मीडिया में स्पीक अप फार कोरोना न्याय कैम्पेन शुरू किया है। इस कैंपेन के तहत प्रदेश के कांग्रेस पदाधिकारी, नेता और जनप्रतिनिधियों ने इंटरनेट मीडिया में पोस्ट करके केंद्र सरकार को उसका वादा याद दिलाते हुए कोरोना से मृत लोगों के परिवारजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की मांग और अपील की।

कांग्रेस के स्पीक अप फार कोरोना न्याय के तहत कांग्रेस नेताओं द्वारा डाले गए पोस्ट में यह कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की थी। पीएम ने शर्त रखी थी कि मुआवजे की 75 फीसद राशि राज्य सरकार और 25 फीसद राशि केंद्र सरकार देगी। छत्तीसगढ़ की सरकार अपने हिस्से की राशि देने को तैयार है, तो अब केंद्र सरकार ने मुआवजे की घटाकर 50 हजार कर दी है। कांग्रेस के नेताओं ने कैंपेन के माध्यम से केंद्र सरकार से अपील की है कि वह कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को वादे के मुताबिक मुआवजे का भुगतान करे।

आंबेडकर अस्पताल में फिर शुरू होगी एंजियोप्लास्टी की सेवाएं

आंबेडकर अस्पताल रायपुर में कई दिनों से रुकी एंजियोप्लास्टी की सेवाएं जल्द ही शुरू होंगी। शनिवार को अधीक्षक डाक्टर एसबीएस नेताम ने बैठक के बाद एंजियोप्लास्टी के लिए जरूरी सामानों के टेंडर प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही अस्पतालों में अन्य चिकित्सा सामग्री के लिए रुके काम भी जल्द पूरे किए जाएंगे। बता दें कि जरूरी चिकित्सकीय उपकरण की कमी की वजह से आंबेडकर अस्पताल के एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट में एंजियोप्लास्टी पिछले कई दिनों से बंद थी। इसकी वजह से इलाज के लिए आने वाले हृदय रोगियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

Posted By: Ravindra Thengdi