विकास के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगी कांग्रेस

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 03:26 PM (IST)

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में घोषणा-पत्र समिति की बैठक हुई। मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि पार्टी विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी। नगरीय निकाय में सबसे बड़ा मुद्दा आवास पट्टा, स्वच्छ पेयजल, बिजली की सुविधा है। इसके साथ ही रोजगार के मुद्दे पर भी समिति ने विचार-विमर्श किया है।

मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि चुनाव समिति की मंगलवार को बैठक होनी है। इसमें घोषणा-पत्र के मुद्दों को रखा जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम घोषणा पत्र को अंतिम रूप देंगे। डहरिया ने कहा कि सरकार की साख बढ़ी है। नगरीय क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में विकास के कार्य हुए हैं। पार्टी और सरकार की कोशिश है कि नगरीय निकाय में सुविधाओं को और बेहतर कैसे किया जाए। बैठक में नगरीय निकाय क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने और कांग्रेस के घोषणा-पत्र में शामिल किया जाने वाले जनसरोकारों के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। प्रदेश के नगरीय निकाय में 20 दिसंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना होगी।

बैठक में यह नेता थे शामिल

नगरीय निकाय चुनाव 2021 चुनाव घोषणा-पत्र समिति की बैठक में समिति के अध्यक्ष मंत्री मोहम्मद अकबर, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, जितेंद्र साहू, राजेंद्र साहू, सुशील आनंद शुक्ला, जयवर्धन बिस्सा और अमरजीत चावला विशेष रूप से उपस्थित थे।

आज होगी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि 30 नवंबर को दोपहर 12 बजे से राजीव भवन में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी सचिव डा. चंदन यादव शामिल होंगे।

Posted By: Ravindra Thengdi