HamburgerMenuButton

Corona Patients Increased: बढ़ते मरीजों के कारण चरमराई अंबेडकर अस्पताल की व्यवस्था

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 09:07 AM (IST)

रायपुर। Corona Patients Increased: छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में कोरोना पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण व्यवस्था चरमरा गई है। पूरे अस्पताल परिसर में कोरोना पीड़ित और उनके परिजन जहां भी स्थान मिल रहा है, वहां पड़े हुए दिख रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इनडोर स्टेडियम में 360 बेड का स्थापित कोविड सेंटर भी छोटा पड़ गया है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने रायपुर जिले में दस-दस हजार बेड वाले कोविड सेंटर स्थापित करने का फैसला लिया है।

इधर, व्यवस्था बिगड़ने का कारण जूनियर डाॅक्टरों की हड़ताल भी है। उल्लेखनीय है कि सुरक्षा उपकरणों की कमी के विरोध में अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर भी मंगलवार से हड़ताल पर हैं। इसकी वजह से भी अंबेडकर अस्पताल की व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई है। ओपीडी में काम बंद हैं। उपचार के लिए मरीजों की लंबी लाइन लगी।

आज से हालत और खराब

दो दिनों से हड़ताल जारी है। आपातकालीन सेवा और कोविड वार्ड में तो जूनियर डॉक्टर सेवा दे रहे। लेकिन 15 अप्रैल से ओपीडी के अलावा आपातकालीन सेवा बंद करने की चेतावनी दी है। ऐसे में सीनियर डॉक्टरों के भरोसे सब कुछ रहेगा। ओपीडी में रोजाना 1200 मरीज चेपअप के लिए आते हैं। वहीं 18 तारीख से कोविड वार्ड में भी सेवा बंद करने का एलान कर दिया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

एक लाख पार कोरोना मरीजों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में 13 अप्रैल तक कोरोना सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 1,09,139 पहुंच गया है। देश में छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है। मौत के लगातार आंकड़े बढ़ रहे हैं।पिछले नौ दिनों में 868 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

'अस्पताल में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। ऐसे में पूरी व्यवस्था की जा रही है कि मरीजाें को किसी तरह की दिक्कत न हो। वहीं, डॉक्टरों को ड्यूटी में वापस आने के लगातार बात की जा रही है। उनकी जो मांगे हैं उन्हें पूरा किया जाएगा।'

- डॉ. मीरा बघेल, स्वास्थ्य अधिकारी, रायपुर

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.