डेयरी टेक्नालोजी पाठ्यक्रम की 69 सीटों पर छत्‍तीसगढ़ में दाखिले के लिए काउंसिलिंग सात दिसंबर को

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 01:05 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दाऊ श्री वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक मात्र दुग्ध विज्ञान एवं खाद्य प्रौद्योगिकी कालेज रायपुर में काउंसिलिंग की तारीख तय हो गई है। सात दिसंबर को 69 सीटों के लिए काउंसिलिंग की जाएगी। इसमें नौ सीटें आल इंडिया कोटे की हैं यानी नौ सीटों पर देश के किसी भी कोने के विद्यार्थी को दाखिले के लिए मौका मिलेगा।

रायपुर के दुग्ध विज्ञान एवं खाद्य प्रौद्योगिकी कालेज के डीन डा. एके त्रिपाठी ने बताया कि चार वर्षीय बीटेक इन डेयरी टेक्नालोजी के पाठ्यक्रम में प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसकी काउंसिलिंग के दौरान व्यापमं की ओर से ली गई पीईटी परीक्षा की मेरिट सूची के आधार पर दाखिला दिया जाना है। उन्होंने बताया कि सीट रिक्त होने की स्थिति में काउंसिलिंग के दिन 12वीं के अंकों के प्राप्तांक के आधार पर दाखिला दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर करें संपर्क

अधिकारियों ने बताया कि दाखिले के लिए अधिक जानकारी लेने के लिए कालेज की वेबसाइट www.cgkv.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं। रायपुर के अलावा प्रदेश में डेयरी पालीटेक्निक बेमेतरा और तखतपुर में संचालित है, जिसमें दो वर्षीय डेयरी डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रक्रिया भी 10 और 17 दिसंबर को होना है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9399246671 और 9826152195 पर संपर्क कर सकते हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दाऊ श्री वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के अंजोरा में स्थित पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय है जिसकी स्थापना छत्तीसगढ़ के राज्यपाल द्वारा छत्तीसगढ़ में कामधेनु अधिनियम 2011 की घोषणा के साथ 11 अप्रैल, 2012 को की गई।

Posted By: Kadir Khan