HamburgerMenuButton

Crime News: दो साल बाद पति गिरफ्तार, प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने छत से लगाई थी छलांग

Updated: | Thu, 24 Jun 2021 11:59 AM (IST)

रायपुर। Crime News: राजधानी के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने दो साल पहले की आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाया और मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। नशेड़ी पति पत्‍नी को करता था प्रताडि़त। इससे तंग होकर पत्‍नी ने की थी आत्‍महत्‍या।

मामले में जानकारी देते हुए पुरानी बस्ती पुलिस थाना प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि साल 2019 में एक महिला ने छत से कूदकर अपनी जान दे दी थी। जिस मामले में मर्ग कायम कर जांच किया गया था। मामला आत्महत्या का है। इस वजह से आरोपित के खिलाफ साक्ष्य इकठ्ठा करने में पुलिस को काफी वक़्त लग गए।

दो साल बाद पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित पति प्रशांत यदू रोज शराब पीकर अपनी पत्नी भूमिका को प्रताड़ित करता था, जिससे परेशान होकर मृतिका भूमिका ने 10 दिसंबर 2019 को अपने ससुराल की छत से कूदकर अपनी जान दे दी।

इसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम किया और मामले में जांच हुई। मृतिका के पति पर लगाया गया आरोप सिद्ध होने पर पुलिस ने आरोपित प्रशांत यदू को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

इधर, शादी का झांसा देकर नाबालिग को अगवा करने वाला गिरफ्तार

ख़रोरा थाना अंतर्गत एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपित को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नाबालिग को छुड़ाया। खरोरा थाना पुलिस के मुताबिक 14 जून को 16 साल चार महीने की एक नाबालिग के गुमशुदा होने की सूचना पुलिस को स्वजनों ने दी थी।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि मंदिर हसौद इलाके के पिपरहट्टा निवासी महेश कुमार वर्मा उर्फ भोला(23) नाबालिग को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गया है।नाबालिग को आरोपित धरसींवा के सांकरा में रखा था। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने छापा मारकर नाबालिग को सुरक्षित छुड़ाया।

पूछताछ में नाबालिग ने आरोपित महेश कुमार वर्मा उर्फ़ भोला पर शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने का आरोप लगा। मामले में धारा 363, 366, 376 भादवी 04 पास्को एक्ट के तहत अपराध कायम कर आरोपित को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया।

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.