सेवा वृद्धि की मांग को लेकर कफन ओढ़कर प्रदर्शन, पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 11:21 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सेवा वृद्धि की मांग को लेकर 63वें दिन से अस्थाई स्वास्थ्य कर्मियों का बूढ़ापारा धरना स्थल में प्रदर्शन जारी है। शनिवार को अस्थाई स्वास्थ्य कर्मियों ने सुबह पांच बजे कफन ओढ़कर कर प्रदर्शन किया। सड़क में शव सांकेतिक शव में प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस ने आंदोलनकारियों को केंद्रीय जेल में दाखिल कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को अस्थाई स्वास्थ्यकर्मियों ने लोक स्वास्थ्य संचालनालय का घेराव करने निकले। हालांकि पुलिस ने सप्रे शाला के पास बैरिकेड लगाकर रोक दिया। इसके बाद अस्थाई स्वास्थ्य कर्मियों के एक टीम स्वास्थ्य संचालक से मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान स्वास्थ्य संचालक से वार्ता को लेकर अस्थाई स्वास्थ्य कर्मी भड़क गया।

स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार स्वास्थ्य संचालक ने कहा मैंने तीन माह की भर्ती कर गलती कर बैठे जिसे मैं अभी भुगत रहा हूं, भले ही लोग मर जाते वह ठीक था। यह निर्णय लेकर मैंने और सरकार ने बहुत बड़ी गलती कर दी। इसके बाद से स्वास्थ्य कर्मियों में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के प्रति नाराजगी और गुस्सा फूट गया है।

गौरतलब है कि कोरोना योद्धा लंबे समय से समय वृद्धि की मांग को लेकर अलग-अलग तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, अभी पुलिस ने 30 से अधिक आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस दौरान कोरोना योद्धा और पुलिस के बीच भीषण झड़प भी हो गई है।

Posted By: Shashank.bajpai