HamburgerMenuButton

Suspension: बलौदाबजार के उप कृषि संचालक को निलंबित किया, कृषि मंत्री ने सदन में की घोषणा

Updated: | Fri, 05 Mar 2021 09:01 PM (IST)

रायपुर। विधानसभा में ध्यानाकर्षण के माध्यम से विधायक शिवरतन शर्मा, रजनीश सिंह, नारायण चंदेल और अजय चंद्राकर ने बलौदाबाजार में किसानों की योजनाओं में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। विधायकों ने कहा कि बलौदाबाजार कृषि कार्यालय में उपसंचालक द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं में अनियमितता की गई है।

शिवरतन शर्मा ने कहा कि गलत हाइब्रिड बीज और चना पर बगैर बिल के भुगतान ले लिया गया। उन्होंने भौतिक सत्यापन किए जाने के साथ उप कृषि संचालक को निलंबित करने की मांग की। मंत्री रविंद्र चौबे के कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी।

प्रथम दृष्टि में यदि गड़बड़ी पाई गई तो उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। शिवरतन शर्मा ने उप संचालक को निलंबित कर जांच किए जाने की मांग की, जिस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा इस प्रकार की शिकायतें आती रहती हैं। इसकी जांच कराई जाएगी। भाजपा विधायकों के हंगामे के बीच मंत्री रविंद्र चौबे ने उपसंचालक को निलंबित करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि इस मामले में कमिश्नर के माध्यम से जांच कराई जाएगी।

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने सड्डू, कचना, अमलीडीह, सोनडोंगरी के बीएसयूपी आवास का मुद्दा उठाया। शर्मा ने कहा कि इन आवासों में गुंडों-बदमाशों का कब्जा हो गया है। दबंग लोग जबरदस्ती आवास कब्जा करके लाखों रुपये में बेचने का धंधा कर रहे हैं। दरवाजे, खिड़की और रंगरोगन की कोई व्यवस्था नहीं है। हाल यह है कि झुग्गी झोपड़ी की समस्या से ज्यादा दिक्कत बीएसयूपी के मकान में है।

मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि निगम ने नियमानुसार आवंटन किया है। सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग की जा रही है। प्रत्येक स्थान पर पक्की सड़क और बिजली की व्यवस्था की गई है। बीएसयूपी परिवार के सदस्यों का मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना में इलाज किया जा रहा है। सड्डू के मकान के संधारण के लिए दो करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। सभी स्थानों पर सामुदायिक भवन की भी व्यवस्था की गई है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.