HamburgerMenuButton

Dial 112 के वाहन में गूंजी किलकारी, आत्महत्या की कोशिश कर रही युवती की बचाई जान

Updated: | Sat, 06 Mar 2021 08:40 PM (IST)

रायपुर। Dial 112: पांच फरवरी की रात 19:32 बजे डायल 112 कमांड सेंटर रायपुर में सूचना प्राप्त हुई कि जिला रायपुर थाना धरसींवा चौकी सिलतरा क्षेत्रांतर्गत ग्राम धनेली में एक महिला मनतोरा नवरंगे (23) को प्रसव पीड़ा हो रही है। उसे अस्पताल ले जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है। डायल 112 टीम ने प्रसव पीड़ित महिला को परिजन एवं मितानिन के साथ डायल 112 वाहन में बैठाकर अस्पताल के लिए रवाना कर दिया। परंतु अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ जाने से मितानिन के कहने पर डायल 112 वाहन को रोका गया।

मितानिन द्वारा पीड़िता के महिला परिजन के सहयोग से डायल 112 वाहन में ही सुरक्षित प्रसव करवाया गया। प्रसव उपरांत डायल 112 टीम ने पीड़िता मनतोरा और नवजात शिशु को उचित उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरसींवा पहुंचाया। इस प्रकार प्रसव पीड़ित महिला को तत्काल चिकित्सा सहायता पहुंचाकर डायल 112 टीम ने सराहनीय कार्य किया। पुलिस अधीक्षक (डायल 112) धर्मेन्द्र सिंह ने उक्त डायल 112 टीम के इस उत्कृष्ट कार्य के सराहना करते हुए पुरस्कृत करने की घोषणा की।

जहर खा चुकी युवती की बचाई जान

वहीं, शुक्रवार की शाम करीब 16:09 बजे डायल 112 कमांड सेंटर रायपुर में सूचना मिली थी कि जिला कबीरधाम, थाना कुंडा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम अमलीमालगी में एक युवती कीर्ति साहू पति शुभम साहू उम्र 23 साल ने अज्ञात कारण से आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया है। सूचना पर डायल 112 टीम को मौके के लिए रवाना किया गया।

अविलंब मौके पर पहुंची डायल 112 टीम ने देखा की पीड़िता ने जहर सेवन कर लिया था और वह बहुत उल्टी कर रही थी। डायल 112 टीम ने तत्काल पीड़िता को डायल 112 वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरिया पहुंचाया। इस प्रकार जहर सेवन की युवती को समय पर अस्पताल पहुंचाकर डायल 112 टीम ने युवती की जान बचा ली। पुलिस अधीक्षक (डायल 112) धर्मेन्द्र सिंह ने उक्त डायल 112 टीम के इस उत्कृष्ट कार्य की सराहना करते हुए पुरस्कृत करने की घोषणा की।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.