HamburgerMenuButton

Effect Of Rain In Raipur: हल्की सी बारिश ने खोली रायपुर नगर निगम की पोल, गंदगी से भड़क रहा गुस्‍सा

Updated: | Wed, 12 May 2021 02:04 PM (IST)

रायपुर। Effect Of Rain In Raipur: राजधानी में पिछले दो दिनों से हो रही हल्की बारिश ने रायपुर नगर निगम प्रशासन की पोल खोल दी। साफ-सफाई को लेकर लाख दावा करने बाद भी शहर थोड़ी देर की बारिश में ही बजबजाने लगा व सड़कों पर कीचड़ व गंदगी फैल गई। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। राजधानी वासी नगर निगम को कोसने लगे हैं।

राजधानी वासियों का कहना है कि अगले महीने मानसून आ जाएगा, लेकिन निगम ने नालों और नालियों की सफाई अभी तक नहीं करा सका है। जिस कारण मामूली बारिश होने पर नालों की गंदगी सड़क पर आ जा रही है। जिससे राजधानी वासियों का बुरा हाल है। वहीं, दूसरी तरफ नालों और नालियों की सफाई न होने से राजधानी के कई मुहल्ले हल्की बारिश में ही डूब गए।

ज्ञात हो कि राजधानी में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। इस कारण शहर के कई इलाके कालोनियों में पानी भर गया, जिस कारण लोगों को रतजगा करना पड़ा। जिसमें महामाया वार्ड के प्रोफेसर कालोनी में एक दर्जन से अधिक घरों में पानी भर गया।

कुशालपुर, कुकरीपारा, टिकरापारा स्वीपर कालोनी, अवंति विहार, कविता नगर और मोती बाग, आदि इलाकों में पानी भर गया था। जिससे लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रोफेसर कालोनी के रहवासियों का कहना है कि निगम सिर्फ टैक्स वसूलने में लगा है। निगमवासियों की सुविधा का कोई ख्याल ही नहीं है। नाली सफाई कराने का सिर्फ नाटक किया जाता है।

रोड पर पसरी गंदगी

समता कालोनी निवासी मोहन मानिकपुरी ने बताया कि बारिश की वजह से सुबह समता कालोनी से कृष्णा टाकीज तक पानी भर गया था। नालियां जाम हो गई थी। नालियों की गंदगी रोड पर आ गई थी। उन्होंने बताया कि समता कालोनी में नालियां बदहाल स्थिति में है। वह कई जगहों से टूट गई है।

साथ ही नालियों पर किए गए अतिक्रमण के कारण बारिश के पानी का निकास सही ढंग से नहीं हो पाता है। जिसका नतीजा जल भराव के रूप में सामने है। बारिश में लोगों का अपने घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। समता कालोनी निवासी डॉ. गुरमुख ने बताया कि निगम को समय पर टैक्स का भुगतान करता हूं। उस पर यह स्थिति खराब हो जाती है। आखिर नगर निगम इन बातों पर कब ध्यान देगा।

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.