जेब खर्च की बचत से आठ वर्षीय आदित्य ने 70 मूकबधिर बच्चों को दिखवाया जादू

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 01:21 PM (IST)

रायपुर ( नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर मूकबधिर बच्चों के चेहरे उस वक्त खिल उठे, जब गांधी चौक स्थित रंग मंदिर में अंतरराष्ट्रीय जादूगर ओपी शर्मा ने एक से बढ़कर एक जादू के करतब दिखाए। सुंदर नगर स्थित कोपलवाणी में निवासरत 70 मूकबधिर बच्चों को जादू का शो दिखाने का खर्च आठ वर्षीय आदित्य राजे ने उठाया। प्रतिदिन जेब खर्च के लिए मिलने वाले पैसों की बचत करके आदित्य ने बच्चों के चेहरे पर खुशी लाने का फैसला किया। साथ ही स्वल्पाहार भी कराया। जादू का शो देखने आए इन बच्चों को अंतरराष्ट्रीय जादूगर जूनियर ओपी शर्मा ने सम्मान किया। जादूगर के साथ फोटो खिचवाने के बाद ये बच्चे खुश हो गए।

शो देखने आए मूकबधिर बच्चों के टिकट का खर्च उठाने के बारे में जब जादूगर को पता चला कि आठ साल के बच्चे ने यह खर्च उठाया है, तब जादूगर ने आदित्य का मंच पर स्वागत किया। साथ ही भविष्य में भी बेहतर सेवा कार्य करने के लिए प्रेरित किया और आशीर्वाद दिया। अन्य बच्चों को भी सीख दी कि वे दूसरों की मदद करने के लिए आगे आएं।

इस मौके पर आदित्य सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने पिता अखिलेश सिंह और मां नम्रता सिंह से अपनी बचत के पैसों से बच्चों को जादू का शो दिखाने की बात कही तो माता-पिता भी खुश हुए। उन्होंने कोपलवाणी का संचालन करने वालों से बातचीत करके व्यवस्था करवाई। इस मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के संयुक्त सचिव इंदिरा जैन, प्रकाश अग्रवाल, राजेन्द्र निगम, संजीव पोद्दार ने भी प्रशंसा की।

Posted By: Ravindra Thengdi