निश्शुल्क भोजन वितरण को लगातार 11 माह पूरे, कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी दी सेवा

Updated: | Wed, 01 Dec 2021 02:05 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना महामारी के दौरान भूखों को भोजन करवाने के लिए शुरू किया गया निश्शुल्क भोजन वितरण सेवा कार्य को 11 माह पूरे हो गए। लगातार 11 माह से प्रतिदिन राजधानी के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, डीके अस्पताल, डा.अंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल परिसर के अलावा रामनगर, गुढ़ियारी, कोटा समेत विविध बस्तियों में जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया गया। मंगलवार को सेवा कार्य में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति सत्येंद्र सिंग सेंगर ने भी सेवा दी। साथ ही संस्था अवाम ए हिन्द के सेवाभावी कार्यों को सराहा।

अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी के संस्थापक मो.सज्जाद खान ने बताया कि 2021 में सुपोषण अभियान की शुरुआत करते हुए गरीब, असहाय, जरुरतमंदों को कोरोना काल में भोजन के पैकेट्स बांटे गए और इसके बाद विविध मोहल्लों में जाकर प्रतिदिन दोपहर-रात में लंगर लगाकर भोजन वितरित किया जा रहा है।

इंदिरागांधी कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति श्री सेंगर ने भी डीके अस्पताल परिसर में मरीजों के स्वजनों, बच्चों को भोजन परोसा। साथ ही संस्था के सदस्यों से कहा कि मनुष्य का जन्म केवल अपने स्वार्थ के लिए नही बल्कि दूसरों की सेवा के लिए हुआ है, यदि सच्चे मन से सेवा करते हैं, तभी हमारा जीवन सफल होता है।

इस मौके पर संस्थापक, मो. सज्जाद खान ने कुलपति का आभार व्यक्त करते हुए पुष्प गुच्छ, मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया। साथ ही बताया कि संस्था का लक्ष्य साल के 365 दिन गरीब असहाय, निराश्रित जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराना है। संस्था बिना किसी शासकीय अनुदान प्राप्त किए सेवाभावी कार्य कर रही है।

इस कार्यक्रम में समाजसेवी सैय्यद ज़ाकिर हुसैन, पं. अनिल शुक्ल, राजेन्द्र शर्मा, जुबैर खान, योगेश्वर सिन्हा, अनमोल जैन, महमूद आलम, युवराज कटरे, मयंक शर्मा, कान्हा, प्रीति जैन ने सहयोग किया।

Posted By: Kadir Khan