Free Tap Connection: तक हर गांव में 2023 के अंत मुफ्त नल कनेक्शन होगा : रुद्र गुरु

Updated: | Wed, 20 Oct 2021 03:42 PM (IST)

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। लोक स्वास्थ्य मंत्री गुरु रुद्र कुमार मिलिए मंत्री से कार्यक्रम में राजीव भवन में कांग्रेसजनों और जनसामान्य से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही मंत्री रुद्र गुरु ने उनकी समस्याओं के निराकरण की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्रवाई की। इस दौरान उन्होंने 2023 के अंत तक प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर में मुफ्त नल कनेक्शन देने की बात कही।

लोगों से मिलने के बाद मंत्री गुरु रुद्र ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि विभिन्न् प्रकार के आवेदन मिले हैं। कुछ शहरी क्षेत्रों के आवेदन हैं, तो कुछ ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने अपनी समस्या को रखा है। कुछ स्वेच्छानुदान के आवेदन आए हैं। सभी का निराकरण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

रुद्र गुरु ने कहा कि राजीव भवन आकर जनता के आवेदन का निराकरण किया जाता है। राजीव भवन हम सबका कार्य स्थल है। जनता और कार्यकर्ताओं की यहां पर बड़ी उम्मीदें रहती हैं। आज के आवेदनों में बिलासपुर का कुछ मामला था, उसकी जांच की जा रही है। 2023 के अंत तक प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर के अंदर हम मुफ्त नल कनेक्शन देंगे।

प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 55 लीटर पानी उपलब्ध हो, यह प्रयास है। उन्होंने कहा कि आज की स्थिति में जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में 1500 करोड़ के काम जारी हो चुके है। आगे निरंतर कार्य जारी है। जब लाकडाउन था, तक जल जीवन मिशन लांच किया गया, उसके बावजूद इसमें हमारी प्रगति संतोषजनक है।

मिलिए मंत्री से कार्यक्रम के लिए बने समन्वयक और सह-समन्वयक

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के आदेशानुसार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मिलिए मंत्री से कार्यक्रम के लिए समन्वयक और सह समन्वयक की नियुक्ति की गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमरजीत चावला को समन्वयक और डा. कमलनयन पटेल को सह समन्वयक नियुक्त किया गया है।

Posted By: Shashank.bajpai