Dengue Case: डेंगू की जमीनी हकीकत जानने मठपुरैना पहुंचे स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 09:50 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Dengue Case: रायपुर शहर के विभिन्न वार्डों में फैले डेंगू के प्रकोप की जमीनी हकीकत जानने के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक एसके सुंदरानी रविवार को निगम की स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मठपुरैना स्थित बीएसयूपी कालोनी समेत आसपास के क्षेत्र में पहुंचे। अधिकारियों ने कालोनी, बस्ती के लोगों से बातचीत कर डेंगू के कारगर नियंत्रण और चलाए जा रहे जनजागरण अभियान की जानकारी ली।

नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक के आदेश पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक एसके सुंदरानी, निगम के स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, जोन छह के स्वास्थ्य अधिकारी संजीव शर्मा के साथ मठपुरैना बीएसयूपी, उसके आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान सुंदरानी ने डेंगू के मच्छरों पर कारगर नियंत्रण के विभिन्न उपायों के बारे में पूछा और मौके पर एंटी लार्वा ट्रीटमेंट अभियान चलाकर आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने एंटी लार्वा ट्रीटमेंट अभियान प्रभावी तौर पर रोज नियमित रूप से चलाने को कहा ताकि डेंगू पर काबू पाया जा सके।साथ ही अभियान की मॉनिटरिंग करवाकर बस्तियों, मोहल्लों, कालोनियों में मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने को कहा। निरीक्षण के बाद स्मार्ट सिटी महाप्रबंधक सुंदरानी ने राज्य स्वास्थ्य एकेडमिक कंट्रोल के संचालक डा. सुभाष मिश्रा से डेंगू जागरण अभियान, मच्छरों के कारगर नियंत्रण पाने को लेकर चर्चा भी की।

बताते चलें कि डेंगू को खत्म करने के लिए रायपुर नगर निगम द्वारा लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को कूलरों का पानी खाली करने, घर के आस-पास जल भराव न होने देने की सलाह दी जी रही है। इसके साथ ही फॉगिंग भी की जा रही है।

Posted By: Shashank.bajpai