भाठागांव बस टर्मिनल में भारी अव्यवस्था, काउंटर छोड़कर बाहर काट रहे है काउंटर वाले टिकट

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 09:33 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी रायपुर के नए बस टर्मिनल में इन दिनों अव्यवस्था का आलम है। बस संचालकों को टिकट काउंटर दी गई है लेकिन उनके कर्मचारी काउंटर छोड़कर बस के सामने टेबल, कुर्सी लगाकर टिकट काट रहे है। इसके कारण अव्यवस्था फैल गई है। क्षेत्र के वार्ड पार्षद और उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने इसकी शिकायत निगम कमिश्नर से की है।

रायपुर नगर निगम के उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने बताया कि उनके वार्ड क्षेत्र भाठागांव में नया बस टर्मिनल का संचालन किया जा रहा है। यहां पर बनी बनाई व्यवस्था को बस संचालक और उनके कर्मचारी बिगाड़ रहे है।सभी को बसों की बुकिंग करने के लिए काउंटर दिया गया है लेकिन ये लोग काउंटर छो़ड़कर बसों के सामने टेबल-कुर्सी लगाकर टिकट बुकिंग कर रहे है।इससे यातायात व्यवस्था भी बाधित हो रही है। यही स्थिति रही तो पंडरी की तरह अव्यवस्था होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। नगर निगम प्रशासन को इन अव्यवस्थाओं को खत्म करने के लिए सख्ती करनी चाहिए।

स्थानीय लोगों को मिले रोजगार

उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा के साथ आसपास के वार्डों के कांग्रेस पार्षद सतनाम पनाग, समीर अख्तर ने भाठागांव बस टर्मिनल में आसपास के स्थानीय रहवासियों को भी रोजगार दिलाने की मांग की है।उनका कहना है कि भाठागांव में सालों से ठेला, गुमटी,खोमचे, किराना,सब्जी आदि छोटे दुकान लगाकर परिवार का पेट पालते आ रहे हैं। स्थानीय रहवासियों को भी प्राथमिकता मिलना चाहिए। वर्तमान स्थानीय लोगों को बस टर्मिनल में ठेला, गुमटी लगाने नहीं दिया जा रहा है।

निगम कमिश्नर प्रभात मलिक से कांग्रेस पार्षदों ने भाठागांव से लगे वार्डों के कम से कम दस-दस लोगों को बस टर्मिनल में ठेला, गुमटी आदि लगाने की अनुमति देने को कहा है।कमिश्नर ने आश्वस्त किया कि स्थानीय रहवासियों के रोजगार का पूरा ख्याल रखा जाएगा। जल्द ही उन्हें वहां पर स्थान मुहैय्या कराने की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Ravindra Thengdi