आवक सुधरी तो टमाटर का भाव थोड़ा कम, 40 से 60 रुपये किलो पहुंचा

Updated: | Sat, 27 Nov 2021 06:40 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तीन दिन पहले तक आवक कमजोर होने से 60 से 80 रुपये किलो तक बिक रहे टमाटर की कीमतों में गिरावट आई है। हालांकि यह गिरावट नाकाफी है और कीमतों में और गिरावट आनी जरूरी है। शुक्रवार को रायपुर के सब्जी बाजारों में यह 40 से 60 रुपये किलो तक बिका। सब्जी कारोबारियों का कहना है कि कीमतों में आई तेजी के कारण टमाटर का उठाव भी कम हो गया था और अब आवक में भी सुधार हो गया है। इसके चलते ही कीमतें गिरी हैं। आने वाले दिनों में कीमतों में थोड़ी और गिरावट आ सकती है।

शुक्रवार को शास्त्री बाजार, गोलबाजार, आमापारा, टिकरापारा, संतोषीनगर, भाटागांव में टमाटर 40 से 60 रुपये किलो, गोभी 60 रुपये किलो, पत्ता गोभी 25-30 रुपये किलो, बैगन 30 रुपये किलो, भिंडी 40 रुपये किलो, लौकी 15 रुपये किलो तक बिकी। सब्जी कारोबारियों का कहना है कि सब्जियों की लोकल के साथ बाहरी आवक भी सुधरी है और इसका असर ही कीमतों में देखने को मिल रहा है।

थोक सब्जी व्यवसायी संघ के अध्यक्ष टी. श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि टमाटर की थोक व चिल्हर कीमतों में गिरावट आई है। उठाव कम होने का असर भी कीमतों पर पड़ा है। साथ ही आवक भी बढ़ी है। दूसरी सब्जियों की कीमतों में भी थोड़ा सुधार हुआ है।

आलू 22 और प्याज 32 रुपये किलो

आलू-प्याज की कीमतों में स्थिरता है। आलू 22 से 25 रुपये किलो और प्याज 32 से 35 रुपये किलो तक बिक रही है। कारोबारियों का कहना है कि आलू-प्याज की आवक काफी अच्छी है। आने वाले दिनों में इनकी कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

Posted By: kunal.mishra