Interior decoration: इस दीवाली घर सजाने की फ्री गाइंडेंस देंगे रायपुर के इंटीरियर एक्सपर्ट

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 06:03 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Interior decoration: दीपावली से पहले हर व्यक्ति अपने घर को सजाना-संवारना चाहता है। इस दीपावली रायपुर शहर के इंटीरियर डिजाइनर्स का ग्रुप घर सजाने में लोगों की मदद करेगा। इंटीरियर डेकोरेशन के दौरान होने वाले कंफ्यूजन से लोगों को बचाने, घर को बेहद कम खर्च में प्रीमियम लुक देने में लोगों की मदद करने के मकसद से ये पहल की गई है। दीवार का रंग कैसा हो, फोटो फ्रेम कहां लगाएं, कम जगह के बावजूद बेडरूम और ड्रॉइंग रूम को कैसे स्पेशियस लुक दें, इसमें एक्सपर्ट मदद करेंगे।

रायपुर के इंटीरियर डिजाइनर प्रदीप दीवान और आकाश तिवारी ने एक इनिशिएटिव शुरू किया है। प्रदीप ने बताया कि इंटीरियर से जुड़ी इच्छाएं हर व्यक्ति के मन में होती हैं। आने वाले दो सप्ताह तक लोगों की इसमें जितनी मदद कर पाएं बिल्कुल करेंगे। लोग हमसे इंटीरियर से जुड़ी फ्री गाइडेंस के लिए हमारे नंबर 7828888438 पर संपर्क कर सकते हैं।

खूबसूरती का शॉर्टकट वॉलपेपर

दीवारों का रंगना मतलब पूरे घर की डबल सफाई की मेहनत। प्रदीप ने बताया कि अब वॉलपेपर्स का ट्रेंड काफी बढ़ा है। ब्रिक व स्टोन लुक थ्रीडी वाल पेपर में आ रही क्वालिटी की वजह से दीवारें ऐसे दिखती हैं जैसे कि वास्तव में स्टोन या ईंटें चिपकी हुई हैं। इन्हें देखकर नहीं लगता कि यह कोई वॉल पेपर हो सकता है। ये कमरों को रिच लुक देते हैं। इन दिनों इस तरह के वाल पेपर काफी ट्रेंड में हैं। न तो इसमें ज्यादा खर्च आता है और न ही इसे लगाने में ज्यादा दिक्कत होती है।

पुरानी चीजों को भी नए ढंग से इंटीरियर में इस्तेमाल करने का चलन है। जैसे कि कार के पुराने टायर का इस्तेमाल कुर्सी बनाने में किया जा सकता है। लकड़ी के फर्नीचर मजबूत, टिकाऊ होते हैं और वास्तु के हिसाब से यह शुभ के प्रतीक माने जाते हैं। पुराने फर्नीचर में वाइब्रेंट कलर्स जैसे येलो, ब्लू के पैटर्न का पेंट करने से घर खिल उठता है। इस तरह के कई आइडियाज पर हम रायपुर के इंटीरियर लवर्स के साथ डिस्कशन करेंगे।

Posted By: Shashank.bajpai