Job Alert In CG: छत्‍तीसगढ़ वित्त विभाग में 65 पदों पर निकली भर्ती, 22 नवबंर तक कर पाएंगे आवेदन

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 09:58 AM (IST)

Job Alert In CG: रायपुर। छत्तीसगढ़ में वित्त विभाग के तहत संचालनालय राज्य आडिटर ने 65 पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। विभाग के ने इन पदों की भर्ती से संबंधित विज्ञापन भी जारी कर दिया है। भर्ती तृतीय श्रेणी के सीनियर आडिटर और असिस्टेंट आडिटर पदों के लिए की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 22 नवंबर है। इसके बाद 12 दिसंबर को परीक्षा की संभावित तिथि निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आवेदन छत्तीसगढ़ मूल निवासी बेरोजगार युवा ही कर सकेंगे।

इसमें सीनियर आडिटर के कुल 11 पद हैं। इसमें 3 अनुसूचित जनजाति, 2 अनुसूचित जाति और 1 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। सहायक संपरीक्षक के 54 पदों पर भर्ती होनी है। छत्तीसगढ़ राज्य संपरीक्षा ने संचालनालय और उसके अधीनस्थ कार्यालय रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव, जगदलपुर, रायगढ़, अंबिकापुर और अन्य कार्यालयों के लिए तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।

इसमें अनुसूचित जनजाति के लिए 17, अनुसूचित जाति के लिए 6 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 8 पद आरक्षित हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 5 नवंबर से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 22 नवंबर रात 12 बजे से पहले तक निर्धारित है।

आवेदन में गलतियां सुधारने का मौका 25 नवंबर तक मिलेगा। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट से 2 दिसंबर को परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकेगा। इन पदों के लिए परीक्षा की संभावित तारीख अभी 12 दिसंबर तय की गई है। अधिकारियों ने बताया, राज्य संपरीक्षा सरकारी विभागों और निकायों के लेखा परीक्षा (अकाउंट आडिट) का काम करता है। सीनियर आडिटर और सहायक संपरीक्षक, लिपिक श्रेणी के पद हैं। इनका काम अधिसूचित निकायों का आडिट करना है।

Posted By: Kadir Khan