राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में कुबेर के निशाने से निकला सोना

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 10:46 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ तीरंदाजी संघ के लिए सोमवार को दिन स्वर्णिम रहा। अमरावती में आयोजित 38वीं सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ के कुबेर सिंह ने ओलंपिक राउंड में गोल्ड मेडल जीता। तीरंदाजी संघ की तरफ से कैलाश मुरारका ने कोच के रूप में इतवारी राज और राजनांदगांव के कोच हीरो साहू को बधाई दी है। बायज मिक्स टीम और गर्ल्स मिक्स टीम भी टाप 16 में पहुंचकर हार गई।

बिना सुविधा के ला रहे पदक

बतादें के प्रदेश में घोषणा के बाद भी अब तीरंदाजी अकादमी की शुरुआत नहीं हो सकी है। सुविधाओं के अभाव के बाद भी खिलाड़ी गोल्ड मेडल जीत रहे। खेल विशेषज्ञों का मामना है कि छत्तीसगढ़ में तीरंदाजी को लेकर अपार संभावनाएं हैं। अगर विभाग इस ओर ध्यान दे तो प्रदेश के खिलाड़ी उच्च स्तर खेल प्रतियोगिता में पदक जीतकर आएंगे।

विजय ने लगाया विकेट का छक्का, हिमाचल की पहली पारी 131 पर सिमटी

कूच बिहार ट्राफी में छत्तीसगढ़ विजय यादव ने छह विकेट लेकर हिमाचल की पहली पारी 131 में समेट दी। वहीं दिन का खेल समाप्त होने तक छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में चार विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। बीसीसीआइ द्वारा आयोजित चार दिवसीय टूर्नामेंट का आगाज सोमवार से सीके पीठवाला ग्राउंड सूरत में छत्तीसगढ़ विरुद्ध हिमाचल के मध्य हुआ।

छत्तीसगढ़ की टीम ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। हिमाचल की टीम ने पहली पारी में 131 रन 10 विकेट 52.3 ओवर में बनाए। छत्तीसगढ़ की टीम की तरफ से पहली पारी में बालिंग करते हुए विजय यादव 16.3 ओवर, 5 मैडन, 25 रन, 6 विकेट, देव आदित्य सिंह 13.0 ओवर 3 मैडन 38 रन 2 विकेट, मयंक यादव 9.0 ओवर, 2 मैडन, 18 रन, 2 विकेट लिए। छत्तीसगढ़ की टीम ने पहली पारी में 81 रन 4 विकेट 32.5 ओवर में बनाए, जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए मयंक वर्मा 30 रन की पारी खेली।

Posted By: Ravindra Thengdi