HamburgerMenuButton

Fathers Day 2021: पिता की छत्रछाया और मार्गदर्शन से निखरता है जीवन- समाजसेवी सुभाष शर्मा

Updated: | Sat, 19 Jun 2021 08:17 PM (IST)

रायपुर। Fathers Day 2021: जीवन में हमें सही मार्ग पर चलने के लिए सीख देने वाले हमारे पिता आज भी कदम-कदम पर हमारा मार्गदर्शन करते हैं। उनकी छत्रछाया से हमारा पूरा परिवार खुश रहता है। बच्चे, युवा, बहुएं और स्वयं मैं जब कभी किसी मुद्दे पर परेशान होता हूं, तो पिता से आशीर्वाद और उनकी सलाह लेता हूं। सारी चिंता, बाधा दूर हो जाती है। पिता का साया हमारे सिर पर है तो हमें किसी बात की चिंता नहीं है।

पूरे परिवार के सदस्य एकजुट रहकर हर छोटी-बड़ी खुशियों में शामिल होते हैं। पिता ने हमें सीख दी है कि हिलमिलकर रहने से ही जीवन में बरकत और सुख, समृद्धि आती है। परिवार में एकता हो तो हर मुसीबत का सामना हंसते हुए किया जा सकता है।

सलाह देने की उम्र में भी लेते हैं सलाह

यह कहना है राजधानी के सुंदर नगर निवासी प्रतिष्ठित व्यवसायी, राजनीतिज्ञ एवं समाजसेवी सुभाष शर्मा का। 68 वर्षीय शर्मा बताते हैं कि हम स्वयं बुजुर्ग हो गए हैं और अपने बच्चों को सलाह मशविरा देते हैं, लेकिन आज भी जब कभी हमारे सामने कोई समस्या आन खड़ी होती है, तो हम अपने पिता 92 वर्षीय चंद्रप्रकाश शर्मा से सलाह लेते हैं।

उनकी सलाह से हमारा काम चुटकियों में हल हो जाता है। साथ ही इससे बच्चों को भी सीख मिलती है कि वे अपने बुजुर्गों का आदर, मान-सम्मान करें, जब कभी मुसीबत में हो तो अपने बुजुर्गों से सलाह लें, बुजुर्गों के मार्गदर्शन से हमारे जीवन की अनेक समस्याओं का समाधान तुरंत निकल सकता है।

सुख, शांति का अनुभव

शर्मा कहते हैं कि पिता के होने से मैं अपने आपको मानसिक एवं शारीरिक रूप से सुरक्षित महसूस करता हूं। जीवन की आपाधापी में जब कोई राह नहीं सूझती या अपने आपको संकट में पाता हूं, तो पिता के पास बैठकर उनसे चंद बातें करके अपार सुख, शांति का अनुभव होता है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.