HamburgerMenuButton

Lockdown In Raipur: प्रशासन ने बनाई राशन विक्रेताओं की सूची,असमंजस में कारोबारी, कैसे उपलब्ध कराएंगे सामान

Updated: | Mon, 19 Apr 2021 09:55 AM (IST)

रायपुर। Lockdown In Raipur: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 19 अप्रैल को समाप्त होने वाले लाकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है और आम लोगों को राहत पहुंचाने जिला प्रशासन ने फल व सब्जियों के साथ राशन सामग्री विक्रेताओं की भी सूची जारी कर दी है। लेकिन कारोबारी असमंजस में है कि बिना दुकान खोले वे सामान कैसे उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही इससे भी बड़ा सवाल यह हो गया है कि उनके पास समाप्त हुई खाद्य सामग्री की किल्लत कहां से दूर होगी। इस संबंध में कारोबारी भी इन दिनों कुछ भी कहने में असमर्थ बने हुए है। गौरतलब है कि लाकडाउन लगने के पहले ही सुपर बाजारों के साथ किराना संस्थानों में इतनी जमकर खरीदारी हुई कि बहुत से संस्थानों से आटा, मैदा, सुजी, बेसन, मैगी, बिस्किट आदि सामग्रियों की किल्लत हो गई है।

इन कारोबारियों का कहना है कि अगर डूमरतराई थोक बाजार खुलता तो इनके पास भी स्टाक आता। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने अलग-अलग वार्डों में क्षेत्र के अनुसार फल, सब्जियां व रासन सामग्री की बिक्री के लिए वेंडरों की सूची जारी कर कर दी है। राशन सामग्री विक्रेताओं की संख्या करीब 98 है।

अनाज कारोबारियों ने जिला प्रशासन से यह मांग भी उठाई है कि उन्हें कुछ समय के लिए दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए। इससे ही भी उपभोक्ताओं को राहत मिलेगा। अनाज कारोबारी प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि उनकी समझ से भी परे है कि किस प्रकार से इन वेंडरों को सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

अभी तो बहुत सामान का स्टाक उनके संस्थान में भी खत्म हो गया है। इसी प्रकार कारोबारी गिरीश रेलवानी ने कहा कि अभी भी संस्थान में बहुत से स्टाक की किल्लत बनी हुई है। यह समझ से परे है कि किस प्रकार बिना शटर खोले वेंडरों को सामान उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.