HamburgerMenuButton

Lockdown In Raipur: रायपुर में आज से बारी-बारी से खुल रही दुकानें

Updated: | Mon, 17 May 2021 10:37 AM (IST)

रायपुर। Lockdown In Raipur: राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर धीमी पड़ने लगी है। इसलिए जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है। जिसमें गोल बाजार, मालवीय रोड, बंजारी मार्केट, सदर बाजार, पंडरी कपड़ा बाजार, बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर, एम जी रोड और गुढियारी बाजार बाएं और दाएं के हिसाब से खोलने का निर्णय लिया गया है। अब दुकानें भी खुलनी शुरू हो चुकी है।

वहीं, रवि भवन, लाल गंगा कॉम्पलेक्स और जयराम कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खोली जा रही है। वहीं सामान्य बाजार की दुकानों को छह दिन खोल सकेंगे। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने 31 मई तक राजधानी में लाकडाउन लगा दिया है। लेकिन इस बार के लाकडाउन में जनता को थोड़ी राहत देते हुए बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है।

जिसमें प्रदेश की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट पंडरी की एक गली एक दिन तो दूसरी गली दूसरे दिन खुल रही है। रविभवन, लाल गंगा और जयराम कॉम्पलेक्स आड इवन के हिसाब से खुली। जिसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एक दुकान तो मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दूसरी दुकान खुलेगी।

बाकि बाजार एक दिन दाहिने तरफ तो दूसरे दिन बाएं तरफ खुलेंगी। निगम के अधिकारियों का मानना है कि इससे दुकानों पर भीड़ इकट्टठा नहीं होगी। दूसरी तरफ सड़क पर बैठकर सामान बेचने वाले तथा गुपचुप, पान ठेला और नाइट चौपाटी को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी है।

जानिए क्‍या बोल रहे अपर आयुक्‍त

'लाकडाउन में बाजारों को खोलने का निर्णय लिया गया है। शहर की कुछ बाजार आड इवन के हिसाब से तो कुछ बाजार एक दिन दाहिने तरफ तो दूसरे दिन बाएं तरफ की खुलेंगी। वहीं पान ठेला, चाट, गुपचुप और चौपाटी को खोलने की अनुमति नहीं है।

-पुलक भट्टाचार्य, अपर आयुक्त-रायपुर नगर निगम

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.