Manwa Kurmi Samaj: मनवा कुर्मी समाज का चुनाव 31 को, रायपुर में बनेंगे 57 मतदान बूथ

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 02:05 PM (IST)

Manwa Kurmi Samaj: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इस साल 2021 के अप्रैल माह में छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का चुनाव संपन्न होना था। कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन लगने से चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। अब, जबकि स्थितियां सामान्य हो चुकी है तो फिर से मतदान की तिथि घोषित कर दी गई है। 31 अक्टूबर को मतदान होगा। इसकी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है।

कुर्मी समाज के केंद्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल नायक ने बताया कि रायपुर राज में मतदान के लिए 57 बूथ बनाए जा रहे हैं। राजधानी राज में समाज के 10 हजार तो प्रदेशभर एक लाख 32 हजार मतदाता से अधिक सदस्य मताधिकार का उपयोग करेंगे। मतदान के लिए ग्राम, वार्ड प्रमुख, क्षेत्र प्रधान को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कुर्मी बोर्डिंग में प्रशिक्षण

रायपुर राज के 57 मतदान बूथ के लिए नियुक्त किए गए है। वहीं पीठासीन अधिकारियों को मतदान कराने का प्रशिक्षण दिया गया। बूथ अनुसार मतदाताओं की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। किसी भी तरह का हंगामा न हो इसलिए पीठासीन अधिकारियों के साथ समाजजनों की टीम को भी नियुक्त किया जाएगा।

शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने का दे योगदान

प्रदेशभर में कुर्मी समाज के एक लाख 32 हजार मतदाता नए केद्रीय अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों का चुनाव करने मतदान करेंगे। अलग-अलग शहरों के मतदाताओं के लिए बूथ निर्धारित कर दिया गया है। चुनाव के लिए प्रशिक्षण के साथ ही समाज के लोगों से अपील की गई कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में योगदान दें। ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान में हिस्सा लें, जिससे अन्य समाज के समक्ष मिसाल पेश की जा सके।

समाज हित के लिए सभी को आगे बढ़कर पूर्वजों के सपनों को पूरा करके दिखाना है, आपसी मतभेद को भुलाकर समाज को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। प्रशिक्षण एवं बैठक में केंद्रीय युवा अध्यक्ष एवं केंद्रीय सहायक निर्वाचन अधिकारी नूतन कुमार बंछोर, रायपुर राज निर्वाचन अधिकारी संतोष आडिल, डा. रेखा वर्मा, पुष्पलता वर्मा सहित पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Kadir Khan