National Tribal Festival 2021: छत्तीसगढ़ आएंगे झारखंड और पंजाब के मुख्यमंत्री

Updated: | Wed, 27 Oct 2021 01:02 PM (IST)

National Tribal Festival 2021: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में 28 अक्टूबर यानि कल से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के उद्घाटन समारोह शुरू हो रहा। इस राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के उद्घाटन समारोह में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मुख्य अतिथि होंगे। राज्यपाल अनुसुईया उइके कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी। बता दें कि राष्ट्रीय स्तर के कई जनप्रतिनिधि इस महोत्सव में शामिल होने पहुंचेंगे।

वहीं प्रदेश के मुखिया यानि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। समारोह का उद्घाटन गुरुवार रात आठ बजे से होगा। आयोजन में दूसरे दिन 29 अक्टूबर को पंजाब के मुख्यमंत्री एस.चरणजीत सिंह चन्‍नी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर के कई जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव 2021 का आयोजन 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक किया जा रहा है। 28 अक्‍टूबर से 30 अक्टूबर तक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव होगा। इसके अलावा 31 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न इंदिरा गांधी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल पर केंद्रित प्रदर्शनी और संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। व‍हीं एक नवंबर को राज्य अलंकरण और राज्योत्सव समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

कई राष्ट्रीय नेता आएंगे

छत्‍तीसगढ़ में उद्घाटन समारोह के दौरान राज्यसभा सदस्य के.सी वेणुगोपाल, पीएल पुनिया, बीके हरिप्रसाद, सांसद अधीर रंजन चौधरी, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्तचरण दास और वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

Posted By: Kadir Khan