रायपुर में नाइट कर्फ्यू समाप्त, रात्रि 12 बजे तक खुलेंगे होटल-रेस्टारेंट

रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार ने जारी किया आदेश, तत्काल प्रभाव से व्यवस्था लागू।

Updated: | Fri, 28 Jan 2022 07:20 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन ने रायपुर जिले के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त कर दिया है। कलेक्टर सौरभ कुमार ने गुरुवार शाम को इसके आदेश जारी किए। इस आदेश के बाद अब होटल, रेस्टारेंट और ढाबा रात्रि 12 बजे तक खुल सकेंगे। इसके साथ ही अन्य दुकानें भी पहले की तरह ही रात्रि नौ बजे के बाद भी खुली रह सकती है।

गौरतलब है कि इस महीने के शुरुआत में जैसे ही कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते लगे। जिला प्रशासन ने पांच जनवरी से रायपुर में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दिया गया। कारोबारियों का कहना है कि इस प्रकार नाइट कर्फ्यू खत्म होने से कारोबार की रफ्तार अच्छी रहेगी। इन दिनों व्यापारियों द्वारा कोरोना नियमों का पालन भी किया जा रहा है।

होटल कारोबारी कर रहे थे मांग

जब से नाइट कर्फ्यू लगाया गया था,होटल कारोबारियों द्वारा इसमें राहत देने की मांग कर रहे है। कारोबारियों का कहना था कि पहले ही होटल कारोबार की रफ्तार सुस्त पड़ी हुई है और उपर से नाइट कर्फ्यू से तो हालत और खराब हो जाएगी। उनके द्वारा पूरी तरह से कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है।

चेंबर और कैट द्वारा चलाया गया जनजागरण अभियान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इन दिनों छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कामर्स और कन्‍फडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आम लोगों के साथ ही व्यापारियों के लिए भी जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत दुकानों में नो मास्क नो सेल का स्टीकर भी लगा दिया गया है। साथ ही टीकाकरण अभियान भी चलाया गया। साथ ही लोगों को निशुल्क मास्क भी बांटे गए।

Posted By: Kadir Khan