HamburgerMenuButton

Medicin Distribution: दवा वितरण के लिए टेंडर के बाद भी गाड़ियां नहीं, बारिश में व्यवस्था ठप

Updated: | Thu, 17 Jun 2021 11:02 PM (IST)

रायपुर। Medicin Distribution: छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कॉरपोरेशन द्वारा दवा वितरण के लिए गाड़ियों के टेंडर का मामला सुलझा भी नहीं कि नई समस्या खड़ी हो गई है। दरअसल, टेंडर मिलने वाले एजेंसी को दवा वितरण के लिए 17 छोटे और 19 बड़े कुल 36 वाहन देने थे। मगर, अब तक आधे वाहन ही विभाग को मिले हैं। इसके चलते दवा वितरण के कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं, दवा वितरण के लिए पूरे ढंके वाहन की जगह तिरपाल लगाकर काम चलाया जा रहा है।

इधर, टेंडर में गड़बड़ी को लेकर गणपति इंडस्ट्रीज एजेंसी ने सीजीएमएससी के खिलाफ मामला हाइकोर्ट लगा दिया है। बता दें कि दवा परिवहन के लिए सीजीएमएसी ने दिसंबर 2020 में टेंडर निकाला था। इसमें नियम को ताक पर रखकर एसके इंटरप्राइजेस को टेंडर दिया गया।

आरोप लगाया गया है कि जिन्हें वाहन के लिए टेंडर दिया जाना है, उसके पास टाइप-ए के लिए टाटा 207, टाटा जेमोन, पिकअप या समतुल्य गाड़ी व टाइप-बी में टाटा 407, आइसर, स्वराज माजदा व समतुल्य गाड़ी होनी चाहिए थी। मगर, दस्तावेज में प्रदाय वाहन निविदा में चाही गई टाइप-ए व टाइप-बी के अनुसार नहीं है।

टेंडर प्रक्रिया में विवाद और गाड़िया उपलब्ध न हो पाने से दवा वितरण के कार्य प्रभावित हो रहा है। मामले में सीजीएमएससी के प्रबंधन संचालक कार्तिकेय गोयल ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि दवा के टेंडर में भी पहले कई शिकायतें सामने आई हैं, वहीं गुणवत्ताहीन दवा आपूर्ति करने का आरोप भी सीजीएमएससी पर लगा है। कई मामलों में विभागीय जांच चल रही है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.