Positive News In Raipur: रायपुर में डायल 112 वाहन में ही गर्भवती महिला ने दिया बच्‍चे को जन्‍म

Updated: | Thu, 29 Jul 2021 04:25 PM (IST)

रायपुर। Positive News In Raipur: छत्‍तीसगढ़ में गर्भवतियों के लिए डायल 102 जननी एक्‍सप्रेस है, लेकिन कभी-कभी एक साथ अधिक केस होने की स्थिति में पुलिस की डायल 112 टाइगर सेवा भी गर्भवती महिलाओं को तुरंत अस्‍पताल पहुंचाने में मदद करने से पीछे नहीं हटती। पिछले एक सप्ताह में दूसरी दफा बीते दिन डायल 112 उस समय फिर जननी एक्सप्रेस बन गई, जब अस्पताल ले जाते समय एक बार फिर गर्भवती महिला कामिनी बघेल ने वाहन में ही स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया।

जानकारी के मुताबिक धरसीवां पुलिस के डायल 112 टाइगर वन को सूचना मिली कि सिलतरा में गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा में है। इस पर डायल 112 कर्मी गणेश राम श्रेय और वाहन चालक गुलाम मुस्तफा वाहन लेकर सिलतरा पहुंचे। इसके बाद बिना देर किए गर्भवती महिला को वाहन में बिठाकर सिलतरा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरसीवां के लिए रवाना हुए, लेकिन रास्ते में ही गर्भवती महिला ने वाहन में ही स्‍वस्‍थ बच्‍चे को जन्‍म दिया।

इसके बाद डायल 112 की टीम ने माता और उसके नवजात शिशु को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धरसीवां लेकर पहुंचे ताकि डाक्‍टर उनकी देखभाल कर सकें और बच्‍चे के साथ ही माता को भी किसी तरह की कोई दिक्‍कतोंं का सामना न करना पड़े। प्रसव पीड़ा से पीड़ित महिला कामिनी बघेल पूर्ण स्वस्थ्य हैं।

इस तरह धरसीवां पुलिस की डायल 112 टाइगर वन एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार जननी एक्सप्रेस बनी। जन्‍म देने के बाद महिला कामिनी बघेल ने डायल 112 टीम के गणेश राम श्रेय और वाहन चालक गुलाम मुस्तफा का आभार जताया और उन्‍हें खूब दुआएं दी।

Posted By: Kadir Khan