HamburgerMenuButton

टीकाकरण में राज्य सरकार की लचर व्यवस्था का खामियाजा जनता भुगत रही- राठी

Updated: | Mon, 17 May 2021 11:02 PM (IST)

रायपुर। भाजपा जिला प्रवक्ता राजकुमार राठी ने वैक्सीनशन सेंटर बंद होने के पूर्व ही वैक्सीन के समाप्त होने पर घोर आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि पूरे दिन लाइन में खड़े होने के बाद भी कई नागरिकों को यह कहकर वापस लौटाया जा रहा है कि वैक्सीन समाप्त हो गई। इससे आम जनता निराश होकर जाने के बाद दूसरे दिन वापस वैक्सीन सेंटर नहीं पहुंच रही है। जिससे सरकार का टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होने में संदेह होने की स्थिति निर्मित हो रही है।

राठी ने कहा कि ये राज्य सरकार की लचर व्यवस्था का साक्षात प्रमाण है, साथ ही टीकाकरण के लिए अपाइंटमेंट बुक करने पर 20 से 40 वर्ष पुरानी तारीख सीजीटीका एप द्वारा दी जा रही है। जिससे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अपॉइंटमेंट के लिए एप पर जा रहे लोगों को सर्वर फेल होने का नोटिस दिखाई दे रहा है।

जिससे अपॉइंटमेंट बुक नहीं होने के कारण वैक्सीन सेंटर द्वारा उन्हें यह कहकर लौटाया जा रहा है कि बिना अपॉइंटमेंट के वैक्सीनेशन संभव नहीं है जबकि पूर्व में केवल आधार कार्ड दिखाने पर ही लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही थी।

राठी ने कहा कि प्रारंभ में राज्य सरकार द्वारा वैक्सीनशन का कार्य सुचारू रूप से चलने का दावा किया गया था और वैक्सीनशन में भी रिजर्वेशन लागू करने पर हाई कोर्ट की फटकार के बाद राज्य सरकार को अपना तुगलगी फरमान वापस लेना पड़ा था। मगर, अब साफ दिख रहा है कि वैक्सीन का काम सही तरीके से नहीं चल रहा है।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.