Railway News In Chhattisgarh: मालगाड़ी का पहिया उतरने से दो ट्रेन रोकी, रायपुर के आरंग में यात्रियों ने मचाया हंगामा

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 04:37 AM (IST)

रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। Railway News In Chhattisgarh: रायपुर से विशाखापट्नम जा रही मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया महासमुंद इलाके के लखौली के पास पटरी से उतर गया। इसके चलते महासमुंद की तरफ से रायपुर की तरफ आ रही दो ट्रेनों का परिचालन कुछ घंटे तक प्रभावित रहा। पटरी से उतरने के बाद दोनों यात्री ट्रेनों के साथ मालगाड़ियों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया था। कई घंटे यातायात प्रभावित रहने से ट्रेन में सफर कर रहे यात्री परेशान रहे। इस बीच आरंग स्टेशन में यात्रियों ने हंगामा मचाया। किसी तरह मालगाड़ी के पहिए को शुक्रवार दोपहर के समय पटरी पर लाया गया, इसके बाद मालगाड़ी को रवाना कर यातायात बहाल कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक रायपुर से विशाखापट्नम जा रही मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया महासमुंद इलाके के लखौली के पास पटरी से उतरने के कारण महासमुंद रूट पर चलने वाली पुरी-अहमदाबाद और पुरी-अजमेर एक्सप्रेस अलग-अलग स्टेशनों में घंटों खड़ी रहीं। दोपहर बाद रूट क्लीयर हुआ तब जाकर दोनों ट्रेनों को रवाना किया गया। पुरी-अहमदाबाद को आरंग रेलवे स्टेशन और पुरी-अजमेर को टिटिलागढ़ रेलवे स्टेशन पर रोककर रखा गया था, इससे यात्री परेशान हुए। सबसे ज्यादा परेशानी पुरी-अहमदाबाद ट्रेन के यात्रियों को हुई। पानी और खाने को लेकर यात्रियों ने आरंग रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा मचाया। स्टेशन में ही उनके लिए नाश्ते का प्रबंध किया गया। समस्या इसलिए हुई, क्योंकि आरंग से रायपुर तक वाल्टेयर रूट की लाइन सिंगल है।

रायपुर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया कि मालगाड़ी का पहिया लखोली के पास उतरने से दो एक्सप्रेस ट्रेनों को आरंग और टिटिलागढ़ स्टेशन पर रोककर रखा गया था। बाद में मालगाड़ी के पहिए को ट्रैक पर लाकर आगे रवाना किया गया। इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Posted By: Kadir Khan